1सूत्रीय समस्याओं को लेकर उ०प्र० प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने की बैठक

Getting your Trinity Audio player ready...

सुलतानपुर :  

परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की 21 सूत्री समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ अब आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।
उ०प्र० प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में पदाधिकारियों ने समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की एवं उसके निराकरण की रणनीति बनाई।
प्रांतीय कार्यसमिति के निर्देश  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बल्दीराय सुल्तानपुर की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक अध्यक्ष राज बख्श मौर्य के नेतृत्व में बी आर सी बल्दीराय पर हुई
बैठक में जनपद से नियुक्त पर्यवेक्षक के रूप में जनपदीय कार्य समिति के अब्दुल मजीद जी उपस्थित हुए। बैठक को संबोधित करते हुए बल्दीराय ब्लाक मंत्री शिव नरायन वर्मा ने कहा कि हमारे शिक्षकों की 21 सूत्रीय मांगों में पुरानी पेंशन, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण, कैशलेस सुविधा,उपार्जित अवकाश, एसीपी लाभ, समाप्त किये गए प्रधानाध्यापक पद की बहाली, विद्यालयो में मूलभूत सुविधाओं का विकास, परिवार नियोजन भत्ता, नगर प्रतिकर भत्ता, महंगाई भत्ता की बहाली, सामूहिक बीमा की बीमित राशि 10 लाख रुपये करने, शिक्षामित्र व अनुदेशकों के स्थायीकरण, मृतक शिक्षको के आश्रितों को योग्यतानुसार पदों पर शीघ्र नियुक्ति व इनके समस्त देयकों का भुगतान, कोविड महामारी की काल के गाल में समाए शिक्षकों के परिवारों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता आदि  बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बल्दीराय ब्लाक अध्यक्ष राज बख्श मौर्य ने सम्बोधित करते हुए कहा कि संघ शिक्षक हितों के लिए संघर्षरत रहा है और शिक्षको हितों के संरक्षण के सदैव प्रतिबद्ध हैं।
उपर्युक्त मांगो के समर्थन में शीघ्र ही आंदोलन की रूप रेखा तय करते हुए सरकार से आर – आर की लड़ाई के मूड में हैं।  बैठक को अटेवा अध्यक्ष हरि श्याम मौर्य जी, संगठन मंत्री बजरंग मौर्य आदि कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया। इस अवसर पर संगठन के उपाध्यक्ष अवधेश तिवारी, रघुनाथ, संगठन मंत्री अजय सिंह गौतम, राम भवन कनौजिया, राज कुमार, विक्रम सिंह, जयचन्द प्रजापति,नित्यानंद पांडे, प्रदीप यादव, राम आसरे, छवि राज, दिनेश कुमार, अनिल कुमार कोरी आदि पदाधिकारी उपस्थिति रहे।मीटिंग का संचालन संयुक्त मंत्री अनिल कुमार वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *