हाफ़िज हाफिज मोईन की निधन के ख़बर सुनते ही समाज सेवियों में मातम छा गया

Getting your Trinity Audio player ready...

पत्रकार के पिता का निधन, क्षेत्र में शोक की लहर

पैतृक गांव जमदहा में किया गया सुपर्द-ए ख़ाक

पत्रकार- रूद्रप्रताप यादव

खेतासराय(जौनपुर)
स्थानीय जमदहा गांव निवासी युवा पत्रकार युसूफ खान के पिता शिक्षाविद, समाजसेवी हाफिज मोईन अहमद का शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन की खबर से इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। विभिन्न राजनैतिक दलों के अलावा क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों ने उनके पैतृक आवास पर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त किया।
खेतासराय थाना क्षेत्र के जमदहा ग्राम निवासी युवा पत्रकार यूसुफ खान के 72 वर्षीय पिता शिक्षाविद हाफ़िज मोईन अहमद पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें बेहतर उपचार के लिए उनके इकलौते पुत्र यूसुफ खान ने राजधानी लखनऊ से लेकर मुंबई के बड़े अस्पतालों में भरसक प्रयास किया। चिकित्सकों के अनुसार वह कैंसर रोग से पीड़ित थे। बाद में उन्हें घर लाकर यहां चिकित्सा के परामर्श पर उपचार किया जाता रहा था।
शनिवार की दोपहर 12 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। गांव की माटी में जन्म लिए समाजसेवी शिक्षाविद हाफिज मोईन अपनी चार बेटियों और इकलौते पुत्र युसूफ खान को बेहतर शिक्षा दीक्षा देने में हमेशा अग्रणी रहे।उनके पुत्र एक बड़े अख़बार में बतौर संवाददाता है। निधन की खबर पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उनके पैतृक आवास पर पहुंच कर यूसुफ की मां अफसरी खातून से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया।
उनका अंतिम संस्कार पुस्तैनी कब्रिस्तान जमदहा में 7:30 बजे सैकड़ो लोंगो की मौजूदगी में सुपर्द-ए ख़ाक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *