थाईलैंड युवती के मामले में सपा प्रवक्ता सहित तीन पर मुकदमा दर्ज

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ ब्यूरो  : भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे पर थाईलैंड की युवती पियाथिडा को लखनऊ बुलाने का आरोप लगाने वाले सपा प्रवक्ता आईपी सिंह के अलावा महेंद्र कुरिया, रामदत्त तिवारी के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज कर लिया गया। सांसद के निजी सहायक अनूप पांडेय की ओर से गौतम पल्ली थाने में दी तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पियाथिडा की कोरोना से तीन मई को मौत हो गई थी। पुलिस ने पांच मई को सलमान नाम के युवक की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार करवाया। सलमान को एंबेसी ने पियाथिडा के परिवारीजन की सहमति से स्थानीय संरक्षक घोषित किया था। सोशल मीडिया पर वायरल मेसेज में सांसद के बेटे पर युवती को बुलाने का आरोप लगा। सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीर के साथ भाजपा सांसद के बेटे पर गंभीर आरोप लगाया। उनके ट्वीट को रामदत्त तिवारी समेत कई लोगों ने रीट्वीट किया।

अनूप पांडे के मुताबिक पोस्ट किया गया मेसेज फर्जी था। उन्होंने सांसद की ओर से पुलिस से मांग की है कि मेसेज के स्रोत और उत्पत्ति के बारे में गंभीरता से जांच हो। इसी तरह का फर्जी पोस्ट महेंद्र कुरिया नाम के व्यक्ति ने किया, उसके खिलाफ भी जांच होनी चाहिए। अनूप पांडे का आरोप है कि व्हाट्सएप ग्रुप में विस्तृत संदेश भी पोस्ट किया गया, जो अन्य ग्रुपों में कई बार भेजा गया। इसकी सारी सामग्री फर्जी है और सांसद के परिवार की प्रतिष्ठा के लिए नुकसानदायक है। उन्होंने साइबर सेल और आईटी सेल से जांच कराने की मांग की है। उधर, महेंद्र कुरिया ने सांसद से वायरल मेसेज को बिना पड़ताल किए वायरल करने के लिए माफी मांगी है।
युवती से जुड़े सभी लोगों की सख्ती से हो जांच
अनूप पांडे ने पुलिस से मांग की है कि युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जाए। उसके लखनऊ में रुकने का ब्योरा जुटाया जाए। भारत में वह किन स्थानों पर रुकी, इसकी भी जांच कराई जाए। उसके सहयोगी सलमान की पूरी जानकारी पुलिस हासिल करे। आरोप लगाया कि ऐसे कुछ गिरोह हैं, जो फर्जी संदेश प्रसारित कर दूसरे की छवि खराब करते हैं और अशांति फैलाते हैं। इस मामले में ऐसा करने वालों के मोबाइल रिकॉर्ड खंगालना जरूरी है। प्रभारी निरीक्षक गौतम पल्ली के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।
स्पा का मालिक भी कोरोना संक्रमित, बाद में दर्ज होगा बयान
लखनऊ। थाइलैंड की युवती की मौत के मामले में पुलिस की जांच लगभग पूरी हो गई है। पुलिस अब स्पा संचालक राकेश शर्मा के लखनऊ आने का इंतजार कर रही थी लेकिन वह कोरोना संक्रमित हो गया है। रायपुर से हवाई यात्रा के पहले राकेश के कोरोना जांच में इसकी पुष्टि हुई। इस वजह से अब डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन की जांच भी रूक गई है। अब तक की जांच की रिपोर्ट से डीसीपी ने पुलिस कमिश्नर को अवगत करा दिया है। उधर स्पा के तीन अन्य कर्मचारियों के मंगलवार को बयान लिए गए। राकेश का बयान बाद में दर्ज कराया जाएगा।
थाइलैंड की युवती की मौत के बाद सोशल मीडिया के जरिये मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था। मामला बढ़ने पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने जांच के आदेश दिये थे। जांच में ही सामने आया था कि थाई युवती विभूतिखंड स्थित ओ-2 स्पा में फिजियोथेरेपिस्ट थी। उसके बीमार होने पर स्पा मैनेजर सलमान ने उसकी मदद की थी। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक, अभी तक स्पा में भी कोई संदिग्ध गतिविधि की बात सामने नहीं आई है। इस मामले में सोशल मीडिया पर किस तरह से यह फर्जी बातों को फैलाया गया, उसके बारे में भी जांच लगभग पूरी हो गई है। इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि सलमान को पूछताछ के बाद सोमवार को ही छोड़ दिया गया था। वह लखनऊ में ही रह रहा है। उसे बिना अनुमति के बाहर न जाने देने को कहा गया है। सलमान की कॉल डिटेल निकलवाई गई है। इस आधार पर भी कुछ लोगों से पूछताछ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *