एकेटीयू अपने छात्रों को बनायेगा आर्टिशियल इंटेलिजेंस का एक्सपर्ट

Getting your Trinity Audio player ready...

एकेटीयू अपने छात्रों को बनायेगा आर्टिशियल इंटेलिजेंस का एक्सपर्ट
– विश्वविद्यालय और आईबीएम के बीच हुए एमओयू के तहत कंपनी निःशुल्क करायेगी तीन नई उभरती तकनीकी में आॅनलाइन कोर्स

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। डाॅ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय अपने छात्रों को नई उभरती तकनीकी में एक्सपर्ट बनाने पर जोर दे रही है। जिससे कि पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्र आसानी से रोजगार पा सकें। इस दिशा में माननीय कुलपति प्रो0 जेपी पाण्डेय के निर्देशन में विश्वविद्यालय ने आईबीएम से एमओयू किया था। जिसके तहत कंपनी अब संबद्ध संस्थानों के छात्रों को निःशुल्क आॅनलाइन कोर्स कराने जा रही है। कोर्स करने के लिए छात्रों को गूगल फाॅर्म को भरना होगा।
एआई, डाटा साइंस और क्लाउड कम्प्यूटिंग
आइबीएम आॅनलाइन रूप से छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एआई फंडामेंटल्स, फंडामेंटल्स आॅफ सस्टेनबिलिटी एंड टेक्नोलाॅजी और इंट्रोडक्शन टू जेनेरेटिव एआई इन एक्शन के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगां इसी तरह डाटा साइंस में डाटा फंडामेंटल्स, ओपेन डीएस 4 आॅल और क्लावउ कम्प्यूटिंग में फंडामेंटल्स के बारे में विशेषज्ञ कोर्स करायेंगे। इस कोर्स को बीटेक सीएसई और आईटी के छात्र कर सकते हैं। डीन टेªनिंग एंड प्लेसमेंट प्रो0 नीलम श्रीवास्तव के अनुसार ऐसे कोर्स से छात्रों को काफी लाभ मिलता है।

बीएचएमसीटी का परीक्षा परिणाम घोषित
डाॅ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर परीक्षा के बीएचएमसीटी पाठ्यक्रम के तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्र अपना परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं। वहीं जिन छात्रों की एबीसी आईडी नहीं बनी हैं उनका परिणाम रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *