छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने किया हुनर समर कैंप का शुभारंभ

Getting your Trinity Audio player ready...

छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने किया हुनर समर कैंप का शुभारंभ

ब्यूरो चीफ आर एल पांडेय

लखनऊ। 15 दिवसीय प्रस्तुति परक नृत्य कार्यशाला

नृत्य निर्देशन- जतिन चौहान

हिप हॉप वेस्टने नृत्य है। इसमें बहुत सारी स्टाइल होती है। सबके अलग अलग तरीके होते हैं। मेरी उत्पादन में मैं बच्चों को जिगजैग जज़िन क्रिस कॉस मझ्व तेवत्स सीखा रहा हु ।”

15 दिवसीय प्रस्तुति परक नृत्य कार्यशाला

नृत्य निर्देशन – प्रास्ती भुक्ता (कथक नृतक) द्वारा कथक की विभिन्न मुद्राओं के विषय में तील तात तय के प्रकारों, तत तत क्षेड़ के वनकरों से बच्चो को परिचित कराया जायेगा । पशिक्षण के दौरान कथक की बारीकियों से बच्चों को परिचित कराया जायेगा।

15 दिवसीय प्रस्तुति परक नृत्य कार्यशाला

नृत्य का नाम – घुमार नृत्य

नृत्य निर्देशन – मनीषा यादव

धूमर नृत्य राजस्थान के प्रसिद्ध लोक नृत्यों में से एक है। यह नृत्य राजस्थान में प्रचलित अतियंत लोक प्रिय नृत्य है, जिसमे केवल स्त्रियो ही भाग लेती है। इसमें लहेंगा पहने हुए स्त्रिया गोल घेरे में लोकगीत गाती हुई नृत्य करती है। जब ये महिलाएं विशिष्ट शैली में नाचती है तो उनको लहेगे का घरे एवं हाथों का संचालन अतियंत आकर्षक होता है। घूमर नृत्य भारत में प्रचलित कुछ प्रमुख लोक नृत्य शैलियों में से एक है जिसे केवल स्त्रिया करती है।

नृत्य नाटिका का नाम – Never give UP

कार्यशाला एवं नृत्य निर्देशक- पंकज चौहान

किसी भी क्षेत्र में दृढता एवं पूर्ण आत्मविश्वास के साथ मेहनत करने से सफलता की प्राप्ति अवश्य होती है। बच्चों में आत्मविश्वास की कमी को दूर करने एवं उनमें उत्साह और कभी न हार मानने वाले दृढ निश्चय को भरते हुए इस नृत्य का संचालन कर रहे है। बच्चों में यह जागृति करना की वह दृढ निश्चय के साथ जिस भी क्षेत्र में मेहनत करेगें तो सफल अवश्य

15 दिवसीय कार्यशाला अभिनय –

नाटक का नाम जल है तो कल है

कार्यशाला एवं नाट्य निर्देशक सोनल ठाकुर

भूजल का अधाधुन्ध दोहन, पर्यावरण तथा खाधान्न एवं कृषि संकट, पेड-पौधों के सूखने का संकट जिससे आने वाले कुछ ही वर्षों में सबसे विकराल रूप लेने वाली है। आने वाले भविष्य पर जल संकट पर आगाह करता नाटक। साथ अभिनय की बारीकियां, संगीत/गीतों का प्रयोग शारीरिक स्वास्थ व मेडीटेशन अभिनय के लिए कितना आवश्यक है। इस विषय पर प्रशिक्षुओं को विशेष प्रशिक्षण । 15 दिवसीय प्रस्तुति- परक गायन कार्यशाला

गायन निर्देशन हितेन्द्र सिंह

सुबह ओम का रियाज

2. राम स्तुति

मेरा मुल्क मेरा देश आदि देशभक्ति कार्यक्रम बच्चों ने प्रस्तुत किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *