उ०प्र० प्रेस क्लब में कुर्मी समाज उ०प्र० की एक संयुक्त बैठक कर प्रेस वार्ता की गयी

Getting your Trinity Audio player ready...

उ०प्र० प्रेस क्लब में कुर्मी समाज उ०प्र० की एक संयुक्त बैठक कर प्रेस वार्ता की गयी

ब्यूरो चीफ आर एल पांडेय

लखनऊ। उ०प्र० प्रेस क्लब में कुर्मी समाज उ०प्र० की एक संयुक्त बैठक कर प्रेस वार्ता की गयी, जिसमें कई संगठनों के पदाधिकारी भाग लिए। उ०प्र० सरकार द्वारा कुर्मी समाज की खुलेआम उपेक्षा की जा रही है। इसके अतिरिक्त लोकसभा चुनाव में बीजेपी का विरोध करने वाले समाज के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल संस्थान ट्रस्ट लखनऊ के उपाध्यक्ष एस०आर० सिंह पटेल ने बताया कि ट्रस्ट के नाम एक कार्यालय भवन आवंटन हेतु प्रार्थना पत्र 2017 राज्य सम्पत्ति विभाग, उ०प्र० शासन में दिया गया था, जिसका आवंटन 7 वर्ष बाद आज तक नहीं किया गया। इस सम्बन्ध में समाज के अनेकों मंत्रियों/सांसदों/विधायकों द्वारा लगातार अनुरोध किया गया और दो बार मुख्यमंत्री से मुलाकात भी किया गया।

बैठक में आर०बी० चौधरी ने बताया कि 3 साल पहले प्रतापगढ़ के पट्टी में 8-10 कुर्मी समाज के लोगों के साथ मारपीट कर घरों को जला दिया गया और महिलाओं के साथ अभद्रता की गयी, जिसकी शासन प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गयी। बस्ती निवासी राकेश चौधरी ने बताया कि बस्ती में हरैया निवासी चिन्ताराम वर्मा के भट्ठे में बीजेपी के वर्तमान सांसद के इशारे पर फायर बिग्रेड से पानी डलवा दिया गया और लाखों का नुकसान कर दिया गया। यह सब चुनावी रंजिश के तहत किया गया तथा वहां के अनेकों समाज के प्रधानों के घर रात-रात में छापे डालकर जबरदस्ती बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का दबाव डाला गया। यहां पर खुलेआम लोकतंत्र की हत्या की गयी, इसके कारण समाज में रोष व्याप्त हो गया है।आर०एस० वर्मा, बहराईच द्वारा बताया गया कि दिनांक 20.05.2024 में अम्बेडकर नगर में चुनाव के दौरान लाल जी वर्मा सपा प्रत्याशी को घर में पुलिस द्वारा चहारदीवारी में कूदकर प्रत्याशी को 2-3 घंटे नजरबन्द किया गया। इसका वीडियो वायरल हो गया। इसी तरह की अनेकों घटनाएं अन्य जनपदों में हुईं। इन घटनाओं से पूर्वांचल के समाज में रोष व्याप्त हो गया है।

भाजपा की नीतियां किसान, ओ०बी०सी०/एससी/एसटी विरोधी हैं। इस चुनाव में 6-7 किसानों की हत्या करने वाले को लखीमपुर का टिकट दिया गया तथा महिला रेसलर्स का यौन उत्पीड़न करने वाले ब्रजभूषण शरण के बेटे को टिकट दिया, जिससे अन्य समाज में गलत संदेश गया। एक तरफ प्रधानमंत्री जी महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं तो वही दूसरी तरफ ऐसे लोगों को संरक्षण दिया जा रहा है।

अतएव हम सभी कुर्मी समाज के सभी संगठन यह महसूत कर रहे हैं कि वर्तमान सरकार कुर्मी समाज की उपेक्षा करते हुए, समाज के लोगों को प्रताड़ित करके चुनाव प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।

अतः हम सब ने निर्णय लिया है कि 7वें चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव में इण्डिया गठबन्धन को सपोर्ट करेंगे।
बैठक में आर०बी० चौधरी, कैलाश चन्द्र उमराव, नरसिंह चौधरी, अंकुर चौधरी, पवन पटेल, आदर्श पटेल, राकेश चौधरी, आर०पी० कटियार एडवोकेट, एस०पी० सिंह एडवोकेट,
आदि गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *