हिंसा के बाद कार्रवाई: कर्नाटक में AIMIM पार्षद के पति समेत 88 गिरफ्तार, महाराष्ट्र में 61 आरोपियों पर शिकंजा, छह मामले दर्ज

Getting your Trinity Audio player ready...

कर्नाटक हिंसा

कर्नाटक के हुबली और महाराष्ट्र में रामनवमी पर भड़की हिंसा के मामले में अब दोनों राज्यों की सरकारों ने कार्रवाई तेज कर दी है। कर्नाटक पुलिस ने जहां मामले में एआइएमआइएम पार्षद के पति समेत 88 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए छह मामले दर्ज किए साथ ही 61 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानें क्या है कर्नाटक का मामला
बता दें कि पुरानी हुबली थाने पर भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी। इस घटना में चार पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार भीड़ आपत्तिजनक व्हाट्सएप पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी जबकि पुलिस इस मामले में आरोपी व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन हंगामा करने वाले पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे और इसी वजह से  आधी रात के करीब उन्होंने थाने पर पथराव किया और कई वाहन भी तोड़ दिए।

अस्पताल और हनुमान मंदिर पर भी हमला
पुलिस आयुक्त के अनुसार भीड़ ने इसके बाद स्थानीय अस्पताल और हनुमान मंदिर में भी पथराव किया। जिसके बाद पुलिस को उनपर लाठीचार्ज करना पड़ा था।

महाराष्ट्र में अब तक 61 लोग गिरफ्तार
महाराष्ट्र के मानखुर्द समेत अन्य जगहों पर रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में विभिन्न थानों में 6 मामले दर्ज हैं। मानखुर्द में दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प की घटना में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलग-अलग मामलों में कुल 61 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *