बलरामपुर : पूर्व सांसद रिजवान जहीर की करीब चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, मकान और कई खातें सील

Getting your Trinity Audio player ready...

कुर्की की कार्रवाई के दौरान अधिकारी और पुलिसकर्मी।

हत्या की साजिश तथा गैंगेस्टर के तहत जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की मुश्किलें अचानक बढ़ गई हैं। गैंगेस्टर के तहत प्रशासन ने उनकी कोठी, जमीन व तीन बैंक खातों को जब्त कर लिया है। जब्त की गई कुल संपत्ति की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है। प्रशासन ने तुलसीपुर नगर में डुग्गी-मुनादी कराकर जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

विदित हो कि तुलसीपुर नगर के पूर्व चेयरमैन फिरोज अहमद पप्पू की हत्या की साजिश में पूर्व सांसद रिजवान जहीर, अपनी बेटी जेबा रिजवान तथा दामाद रमीज के साथ जेल में हैं। प्रशासन ने बीते दिनों पूर्व सांसद के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी। इसी के तहत डीएम श्रुति के आदेश पर गुरुवार को तुलसीपुर एसडीएम मंगलेश दूबे ने सीओ प्रभात कुमार व भारी फोर्स के साथ पूर्व सांसद की शीतलापुर गांव स्थित कोठी पर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की।

एसडीएम मंगलेश दूबे ने बताया कि पूर्व सांसद की पत्नी सैय्यदा हुमा फातिमा के नाम गाटा संख्या 298 में स्थित कोठी को जब्त कर लिया गया है। कोठी के प्रत्येक कमरे की वीडियोग्राफी कराई गई है। कोठी की कुल कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। इसके अलावा एक प्लाट भी जब्त किया गया है।

पूर्व सांसद के नाम भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक तथा प्रथमा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में स्थित खातों को भी जब्त कर लिया गया है। जब्त की गई सभी संपत्तियों व बैंक खातों की कीमत करीब चार करोड़ रुपये है। उनके आवास की पैमाइश भी की गई है। पूर्व सांसद के खिलाफ हुई कुर्की की कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। उनके घर के अंदर रखे सामानों की सूची बनाई गई है।

एसडीएम ने यह भी बताया कि पूर्व सांसद का नाम प्रदेश के गैंगेस्टर आरोपियों में टॉपटेन की सूची में शामिल है। पूर्व सांसद के जमीनों की पड़ताल की जाएगी। अगर कहीं अवैध कब्जा मिला तो उसपर बुल्डोजर भी चलाया जाएगा। पूर्व सांसद के छोटे भाई सलमान जहीर का कहना है कि हम लोगों को कुर्की की कोई सूचना प्रशासन ने नहीं दी थी। यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के कारण की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *