जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किसान दिवस का किया गया आयोजन

Getting your Trinity Audio player ready...

जौनपुर  (सू0वि0)-  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किसान दिवस का आयोजन किया गया।

किसान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जिला कृषि अधिकारी के0के0 सिंह सहित विद्युत विभाग व बैंक के अधिकारी के द्वारा किसानों की समस्याओं को सुना गया एवं उनकी समस्याओं से संबंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर कृषि विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार बारिश देर से होने की संभावना है, जिसकी वजह से धान की रोपाई में देरी हो रही है।

जिलाधिकारी ने सभी से अपील किया कि अपनी फसलों का बीमा अवश्य करा लें। उन्होंने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देशित किया कि नहरों में पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें। अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि धान के रोपाई का समय है जिसकी वजह से विद्युत आपूर्ति रहे। प्रगतिशील किसान रजनीश सिंह ने एकीकृत समन्वित कृषि प्रणाली से किसानों को कम लागत में अधिक उत्पादन वाली तकनीकियों से अपना अनुभव किसानों के बीच साझा किया।

इस दौरान अपर जिला कृषि अधिकारी डा0 रमेश चंद्र यादव, जिला सूचना अधिकारी,एलडीएम उमाशंकर, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *