एक लाख का इनामी विष्णु मिश्र गिरफ्तार: दो साल से चल रहा था फरार, बहन बोली- मेरे भाई की जान को खतरा

Getting your Trinity Audio player ready...

पूर्व विधायक विजय मिश्र का फरार चल रहा पुत्र विष्णु मिश्र आखिरकार वाराणसी एसटीएफ की गिरफ्त में आ ही गया। वह सामूहिक दुष्कर्म और रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने सहित कई मामलों में आरोपी है और करीब दो साल से फरार चल रहा था। विष्णु मिश्र विदेश न भागने पाए इसलिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

विष्णु की बहन रीमा पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर अपने भाई  की जान को खतरा बताया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक विजय मिश्र के रिश्तेदार गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र कौलापुर निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने गोपीगंज थाने में तहरीर देकर विजय मिश्र, उनकी पत्नी एवं तत्कालीन एमएलसी रामलली मिश्रा व विजय मिश्र के पुत्र विष्णु मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

उन्होंने संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था। उसी साल सितंबर में वाराणसी की एक गायिका ने पूर्व विधायक, उनके पुत्र विष्णु मिश्र व पौत्र विकास मिश्र पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद तत्कालीन विधायक विजय मिश्र को मध्य प्रदेश की आगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में विकास भी गिरफ्तार हो गया, लेकिन विष्णु फरारी काटता रहा।

 

सात माह पहले पुलिस के हाथ आते-आते रहा गया था विष्णु

उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया। इसके बावजूद गिरफ्तारी न होने पर इनाम की धनराशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई। गत 22 जुलाई को इनाम की राशि एडीजी जोन वाराणसी ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी।

करीब सात माह पहले गोपीगंज थाना क्षेत्र में उसके होने की सूचना मिली थी। उस समय भी एसटीएफ ने छापा मारा था। हालांकि तब विष्णु भाग गया था, मौके से उसका एक साथी गिरफ्तार हुआ था। पुलिस के अनुसार पूर्व विधायक विजय मिश्र आगरा जेल में हैं, लेकिन उनका बेटा पुलिस को चकमा देता रहा। ऐसे में यह भी आशंका थी कि कहीं वह विदेश न भाग जाए। इसलिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

पांच माह पहले वायरल वीडियो में दिखा था विष्णु

करीब पांच माह पहले विष्णु का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह मुंबई के एक होटल से निकलते हुए दिखा था। एक दिन पहले ही अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी ने उस पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी थी। उसका ट्रांजिट रिमांड लेकर आज एसटीएफ की टीम रवाना होगी।

विष्णु की अधिवक्ता बहन ने सीएम योगी को लिखा पत्र

विजय मिश्र की अधिवक्ता बेटी रीमा पांडेय ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पुणे के हडपसर पुलिस स्टेशन क्षेत्र से विष्णु की गिरफ्तारी की गई है। उससे पूछताछ की जा रही है। रीमा पांडे ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अपने भाई विष्णु मिश्र की जान को खतरा बताया है।

कहा है कि विष्णु मिश्र को रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे पुणे में एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। भाई की जान को खतरा है। यूपी पुलिस व एसटीएफ एनकाउंटर कर सकती है। रीमा ने कोई गैर कानूनी सामग्री पुलिस द्वारा दिखाए जाने की भी आशंका जताई है। उन्होंने सीएम से मांग की कि विष्णु मिश्र को सही सलामत यूपी लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *