मुहर्रम को लेकर तजियादारों के साथ एसडीएम और थानाध्यक्ष ने की बैठक

Getting your Trinity Audio player ready...

 

 

हरदोई आगामी मुहर्रम के त्यौहार को लेकर पाली थाने पर सवायजपुर उपजिलाधिकारी राकेश सिंह और थानाध्यक्ष सुनील कुमार कौल ने ताजियादारों के साथ बैठक की। बैठक में एसडीएम राकेश सिंह ने ताजियादारों को मुहर्रम के त्यौहार को शासन की गाइडलाइन के तहत और शांतिपूर्ण व सौहार्द के माहौल में मनाने की अपील की ।

बीते शनिवार की शाम को पाली थाने पर ताजियादारों की बैठक को सम्बोधित करते हुए उपजिलाधिकारी राकेश सिंह ने कहा कि सावन का पवित्र माह भी चल रहा है और मुहर्रम का त्यौहार भी पड़ रहा है। त्यौहार इस तरह मनाएं की दूसरे लोगों की भावनाएं आहत न हों। मुहर्रम का त्यौहार शासन की गाइडलाइन के तहत व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। किसी भी तरह की अफवाहों से बचें और किसी भी तरह की समस्या होने पर पुलिस व प्रशासन को सूचित करें।

 

बैठक में पाली थाने के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल ने कहा कि तय रूट पर ही ताजिया निकाले जाएंगे। कोई भी नई परम्परा शुरू नहीं की जायेगी। नगर के लोग अराजक तत्वों से संबंधित जानकारी पुलिस को दें ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे। उन्होंने कहा कि पुलिस नगर और क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है और दिन रात शरारती तत्वों पर पैनी नजर बनाये हुए है। किसी को भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा। जो भी व्यक्ति समाज में अशांति फैलाने का काम करेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

एसडीएम ने कहा कि सावन माह और मुहर्रम के पर्व को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा विशेष सफाई अभियान चलाया जाये। ताजिया तय रूट पर ही निकाले जाएंगे और ताजिया के दौरान किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं होगी। इस मौके पर उपनिरीक्षक संदीप यादव, कांस्टेबल गुंजन गिल, जयपाल, अमित के अलावा ताजियादार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *