गुजरात और चेन्नई के बीच मैच में रिजर्व डे पर बारिश होगी या नहीं? ऐसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

Getting your Trinity Audio player ready...

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। तय शेड्यूल के अनुसार यह मुकाबला 28 मई को शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। हालांकि, बारिश की वजह से इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। ऐसे में आईपीएल 2023 के चैंपियन का फैसला रिजर्व डे पर होगा। 29 मई इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे है। हालांकि, इस दिन भी बारिश की संभावना है। अहमदाबाद में शाम चार बजे से छह बजे के बीच बारिश हो सकती है। बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी। आइए जानते हैं कि 29 मई (सोमवार) को गुजरात के अहमदाबाद में मौसम कैसा रहेगा।

मौसम से जुड़ी वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार के दिन भी बारिश की संभावना है। यहां पर सुबह से कोई बारिश नहीं होगी, लेकिन शाम चार बजे से छह बजे की बीच बारिश की संभावना बेहद ज्यादा है। इस दिन बारिश की संभावना 40 फीसदी है और शाम चार से छह के बीच बारिश होने की संभावना 50 फीसदी के करीब है। हालांकि, इसके बाद बारिश की संभावना नहीं है और बारिश रुकने पर मैच हो सकता है।

रविवार के दिन भी शाम छह बजे के बाद अहमदाबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं थी, लेकिन बारिश जमकर हुई और अंत में अंपायरों को दिन का खेल रद्द करना पड़ा। सोमवार के दिन भी भारी बारिश होने पर मौसम साफ होने के बाद भी मैदान सूखने में समय लगेगा। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि रिजर्व डे पर फैंस को खेल देखने का मौका मिलेगा।

सोमवार को अहमदाबाद में बारिश की संभावना 40 फीसदी है। दोपहर से शाम के बीच तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा। आसमान में बादल बने रहेंगे और इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

रिजर्व डे पर बारिश हुई तो क्या होगा?

  • पहले अंपायर रात साढ़े नौ बजे तक इंतजार करेंगे। इस समय तक खेल शुरु हुआ तो ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी। इसके बाद हर एक घंटा कम होने पर 14 ओवर की कटौती होगी। (रात साढ़े 10 बजे मैच शुरु हुआ तो कुल 26 ओवर होंगे, दोनों टीमें 13-13 ओवर खेलेंगी)
  • रात 12 बजे के आसपास खेल शुरू हुआ तो दोनों टीमें 5-5 ओवर खेलेंगी और विजेता का फैसला होगा
  • रात 12 बजे के बाद मैदान सूखा और खेल होने की संभावना बनी तो सुपर ओवर के जरिए आईपीएल 2023 के चैंपियन का फैसला होगा।
  • बारिश के कारण खेल नहीं हो सका तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी, क्योंकि यह टीम लीग स्टेज में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *