इमरजेंसी सुविधा में होगी बढोतरी-प्रो.सीएम सिंह

Getting your Trinity Audio player ready...

इमरजेंसी सुविधा में होगी बढोतरी-प्रो.सीएम सिंह

मरीजों को बेहतर सुविधा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता:निदेशक

इमरजेंसी सुविधा में होगी बढोतरी-प्रो.सीएम सिंह

आरएमएल नवनियुक्त निदेशक ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। किसी भी मरीज को बिना इलाज वापस न जाना पड़े इसके लिए इजरजेंसी स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार की जरूरत है। इसमें बेड बढोतरी के साथ जो भी कमियां होंगी उसे दूर करने के लिए प्रयत्नशील हूं और यह कमिटमेंट है कि किसी भी मरीज को शिकायत करने का मौका नहीं दिया जायेगा। यह बातें मंगलवार को डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान नवनियुक्त निदेशक प्रो.सीएम सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी ट्रामा सेन्टर में सुविधाओं को कैसे बढाया जाये उस पर कार्य किया जा रहा है।प्रो.सिंह ने कहा कि पढाई कर रहे एमबीबीएस छात्रों को शोध के क्षेत्र से जोड़ा जायेगा।

जिससे किसी भी बीमारी का इलाज करना आसान बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि चिकित्सा स्वास्थ्य को आसान बनाने में शोध की अहम भूमिका होती है। वहीं वार्ता के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो.एके सिंह, मीडिया प्रभारी डॉ.एपी जैन, एमएस डॉ.विक्रम सिंह, डॉ निमिषा समेत संस्थान के अन्य लोग मौजूद रहे। इसी क्रम में वार्ता से पहले डॉ.एपी जैन ने निदेशक प्रो. सीएम सिंह द्वारा हासिल चिकित्सा के क्षेत्र में उपलब्धियों का वर्णन किया । साथ ही उन्होंने प्रो.सिंह द्वारा किये शोध कार्याे के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसके तत्पश्चात डॉ.विक्रम सिंह ने संस्थान की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। बता दें कि बीते सोमवार को नवनियुक्त निदेशक प्रो.सीएम सिंह ने बतौर निदेशक कार्यभार संभाल लिया है। माना जा रहा है कि प्रो.सिंह के आने से चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के साथ-साथ शोध कार्यो में इजाफा देखने को मिलेगा। इससे संस्थान आने वाले दिनों में नई उपलब्धियों को हासिल करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *