भारत की जनवादी नवजवान सभा ने प्रधानमंत्री भारत सरकार को भेजा आठ सूत्रीय ज्ञापन

Getting your Trinity Audio player ready...

भारत की जनवादी नवजवान सभा ने प्रधानमंत्री भारत सरकार को भेजा आठ सूत्रीय ज्ञापन

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। भारत की जनवादी नवजवान सभा (DYFI) की तरफ से हम आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहते है कि पूरे देश मे रोजगार की हालत दिन व दिन खराब होती जा रही है, जिससे बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। पूरे देश मे रेलवे सहित तमाम सार्वजनिक विभागों मे लाखों पद खाली है लेकिन आपकी सरकार इन पदों को लेकर या तो उदासीन है या संविदा पर आधे अधूरे पदों पर भर्ती की जा रही है ऐसे में युवाओं के सामने रोजगार का संकट एक भयानक रूप लेता जा रहा है, ऐसे में सरकार का ये कर्तव्य बनता है कि वो इस संकट को गंभीरता से ले और रोजगार सृजन की दिशा में मजबूत व दूरदर्शी कदम उठाये। युवाओं को पिछले 3-4 सालों से प्रतियोगी परीक्षाओं के ज्यादातर पेपर लीक होने से अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ज्यादातर सरकारें पेपर लीक को रोकने में भी असमर्थ नजर आ रही हैं जिससे बार बार पेपर लीक हो जा रहे हैं।
आज के इस प्रदर्शन के माध्यम से हम भारत की जनवादी नवजवान सभा के लोग आपसे निम्नलिखित मांग करते। खाली पड़े सरकारी पदों तत्काल भर्ती शुरू की जाय।
नौकरियों में ठेका प्रथा पर रोक लगाई जाय, ठेका कर्मियों को नियमित किया जाय।- सभी युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित किया जाय, जब तक रोजगार नहीं मिलता बेरोजगारी
भत्ता दिया जाय।
पेपर लीक पर रोक लगाई जाय। पूंजीपति की संपत्ति पर समुचित टैक्स लघु करो, शिक्षा स्वास्थ्य व रोजगार की गारंटी दो, लोगों की गरिमापूर्ण जिंदगी की गारंटी देना पड़ेगा,भगत सिंह नेशनल एम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट लागू करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *