भविष्य में सेवायोजन कार्यालय और महाविद्यालय मिलकर छात्र-छात्राओं के रोजगार के लिए निरंतर कार्य करते रहें:प्रज्ञा त्रिपाठी

Getting your Trinity Audio player ready...

भविष्य में सेवायोजन कार्यालय और महाविद्यालय मिलकर छात्र-छात्राओं के रोजगार के लिए निरंतर कार्य करते रहें:प्रज्ञा त्रिपाठी

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। श्री जय नारायण मिश्र महाविद्यालय, लखनऊ में आज रोजगार एवं इंटर्नशिप मेले का आयोजन किया गया।
मेले का आयोजन, श्री जय नारायण मिश्र महाविद्यालय, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लखनऊ एवं इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय, लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।
मेले में महाविद्यालय के पूर्व एवं वर्तमान छात्र-छात्राएं, इग्नू के छात्र-छात्राएं तथा अन्य महाविद्यालयो से आए हुए अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में प्रतिभागिता की।
मेले में लगभग 25 कंपनियों ने छात्र-छात्राओं को बड़ी संख्या में जाब एवं इंटर्नशिप ऑफर की। मेले में आज लगभग 400 छात्र छात्राओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए।
महाविद्यालय प्राचार्य, प्रो विनोद चंद्रा ने दीप प्रज्वलित कर रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, नई शिक्षा नीति ने छात्र-छात्राओं को रोजगार एवं व्यवसाय से सीधे जुड़ने की दिशा दिखाई है।
उन्होंने कहा कि, आज जब अपने पूर्व छात्र छात्राओं को वह किसी बड़े संगठन में कार्य करते हुए देखते हैं तो उन्हें हृदय से प्रसन्नता होती है। उन्होंने कहा कि, वे महाविद्यालय में ऐसा शैक्षिक वातावरण बनाने पर कार्य कर रहे हैं, जिसमें छात्र-छात्राओं को उनके अंतिम वर्ष में कैंपस में ही जॉब के अवसर उपलब्ध हो।
उन्होंने युवा छात्र-छात्राओं का आह्वान कर कहा कि अपने आप को और अपने व्यक्तित्व को प्रभावशाली एवं प्रेजेंटेबल बनाएं। रोजगार के क्षेत्र में जिस तरह की प्रतिभाओं की मांग है उनके अनुरूप शिक्षा और प्रशिक्षण के माध्यम से अपने आप को ढालें। उन्होंने कहा कि, छात्र-छात्राओं को जॉब दिलाने में इंटर्नशिप की बहुत बड़ी भूमिका होती है। सभी छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के दौरान एक बार अवश्य इंटर्नशिप के लिए संजीदे प्रयास करने चाहिए।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए डॉ मनोरमा सिंह, क्षेत्रीय निदेशक, इग्नू रीजनल सेंटर लखनऊ ने कहा कि, रोजगार मेले से छात्र-छात्राओं को एक साथ अनेकों कंपनियों मे अपना भाग्य आजमाने का अवसर मिलता है। उन्होंने रोजगार के लिए आए छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रज्ञा त्रिपाठी, जिला सेवायोजन अधिकारी, लखनऊ ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि भविष्य में सेवायोजन कार्यालय और महाविद्यालय मिलकर छात्र-छात्राओं के रोजगार के लिए निरंतर कार्य करते रहें। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण रोजगार संगम पोर्टल पर अधिक से अधिक संख्या में कराए जिससे कि उनको निरंतर रोजगार संबंधी सूचनाओं और सुविधाओं का लाभ मिल सके।
महाविद्यालय प्लेसमेंट सेल प्रभारी, डॉ विजय राज श्रीवास्तव ने रोजगार मेले की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि, मेले में लगभग 25 कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं। जिसमें हिस्सा लेने के लिए 700 से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन कराया है।
महाविद्यालय उप प्राचार्य प्रो के के शुक्ला ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया इस अवसर पर डॉ कीर्ति विक्रम सिंह, डॉ अंशुमाली शर्मा, हिमांशु सिंह, श्रीमती रश्मि सिंह, डॉ इंद्रपाल, डॉ नीलम अग्रवाल एवम अनंत विक्रम शुक्ला सहित अनेक शिक्षक छात्र-छात्राएं एवं विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *