इम्बार्क ऑन 2022 के माध्यम से नवप्रवेशी छात्रों का स्वागत

Getting your Trinity Audio player ready...

जौनपुर

तिलकधारी महाविद्यालय के परास्नातक द्वितीय वर्ष (अंग्रेजी) के छात्रों ने परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले नवीन छात्रों के लिए इम्बार्क ऑन 2022 शीर्षक फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया। उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में अर्थशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. आर एन ओझा, अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. डाॅ वन्दना दूबे, प्रो. ज्ञानेंद्र धर दुबे, एसोसिएट प्रो. कनक सिंह तथा प्राध्यापक कुँवर शेखर गुप्ता ने अपने आशीर्वचन के माध्यम से सभी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान किया ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में एम.ए. द्वितीय वर्ष से वैष्णवी, साक्षी, दिव्यांशी, प्राची, रानी पाठक ने एवं एम.ए. प्रथम वर्ष से शालिनी राजभर, सचिन उपाध्याय, नेहा मिश्रा, खुशी सिंह, सृष्टि तिवारी, प्रिया गुप्ता, निधी, आकांक्षा मौर्या, वंशिका सिंह, राधिका समेत दर्जनो अभ्यर्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सभी का मन मोहा। परम्परानुसार सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए मिस फ्रेशर के रूप में नेहा मिश्रा एवं मिस्टर फ्रेशर के रूप में किशन उपाध्याय को चयनित किया गया।
प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने छात्रों की प्रतिभा की सराहना करते हुए उन्हें महाविद्यालय में प्रवेश के लिए बधाइयाँ दी। अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर वन्दना दूबे ने नवप्रवेशी छात्रों का स्वागत करते हुए उन्हें अपने अंदर सहनशीलता एवं सकारात्मकता जैसे गुणों को अपनाते हुए अध्ययन को करने की सलाह दी और अपने ज्ञान के माध्यम से महाविद्यालय का नाम रौशन करने के लिए शुभाशीष प्रदान किया। प्रोफेसर जी. डी. दुबे ने कहा कि कॉलेज में एक अध्यापक का हर एक क्षण छात्रों के लिए होता है इसलिए वो जितना चाहें अपने प्राध्यापकों से सीखते रहें तथा उनकी सहायता लेते हुए अपने अध्ययन को करते रहें। डॉ कनक सिंह ने अध्यापक को एक नारियल की संज्ञा देते हुए कहा कि अध्यापक बाहर से कठोर और अंदर से एकदम मुलायम होते हैं इसलिए उनकी डांट तथा मार को समझने की आवश्यकता होती है, इस दौरान उन्होंने एक गीत के माध्यम से छात्रों को प्रेरित तथा उनका मार्गदर्शन करने का भी कार्य किया। कुँवर शेखर गुप्ता ने छात्रों से अपने छात्र जीवन के संस्मरण को साझा करते हुए उन्हें अपने प्राध्यापक के हर एक क्रियाकलाप को बहुत ही सूक्ष्मता से ध्यान देने तथा उसे अपने जीवन मे उतारने की सलाह दी और कहा कि अध्यापक किताब की ज्ञान के साथ साथ छात्र के पूरे व्यक्तित्व के विकास के लिए अप्रत्यक्ष रूप से भी अन्य कई प्रकार का ज्ञान देते रहते हैं जिसे छात्रों को समझने तथा आत्मसात करने की आवश्यक्ता होती है।
कार्यक्रम का संचालन अरशद खान व दिव्यांशी गुप्ता ने किया। फ्रेशर्स पार्टी के सफलतापूर्वक आयोजन में परास्नातक द्वितीय वर्ष के अरशद, शिवम, प्रतीक, मंतशा, रानी, प्रियांशी, वैष्णवी, आनंद, सूर्यकांत, आरती, कृतिका, आजाद, एवं परास्नातक प्रथम वर्ष से प्रिंस तथा वंशिका ने महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया । इस दौरान परास्नातक (अंग्रेजी) के प्रथम तथा द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *