टीडीएमसी स्कूल में समर कैंप का आयोजन

Getting your Trinity Audio player ready...

ब्यूरो प्रमुख विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

जौनपुर टीडीएमसी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जौनपुर में तीन दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। भव्य रूप से सजाए गए क्लास रूम में बच्चों ने अनेक प्रकार की प्रतियोगिताएं– जैसे टीडीएमसी स्विमिंग पूल, क्रैब रेस, रिंग बैलेंस रेस, रिंग थ्रो गेम, स्पून एंड बाल रेस, फैशन शो, जंप इन द राइट डायरेक्शन, डांस तथा अन्य कार्यक्रमों में भाग लिया। समर कैंप में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं से बच्चों के अंदर खेल भावना के साथ-साथ शिक्षा के प्रति रुझान भी पैदा हुआ। आज बच्चों के मन में एक नई सोच पैदा हुई कि अगर हम स्कूल में ना होते तो हमें विभिन्न प्रकार की एक्टिविटी में भाग लेने का अवसर न मिलता। इन कार्यक्रमों के द्वारा बच्चों का स्कूल से लगाव भी बढ़ता है। ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों के अंदर खेल भावना, आपसी सौहार्द, भाईचारा, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के प्रति लगाव, एक साथ मिलकर काम करने की प्रवृत्ति, आत्मविश्वास आदि का विकास होता है।‌ इन्हीं बिंदुओं को ध्यान में रखकर गर्मी की छुट्टियों के पहले “समर कैंप” का आयोजन स्कूल के बच्चों को तीन ग्रुप में बांट कर किया गया। मुख्य अतिथि टीडीएमसी स्कूल के चेयरमैन डॉ०(कैप्टन) इन्दजीत सिंह के द्वारा प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को क्रमशः गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल एवं ब्रांच मेडल तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों को गिफ्ट प्रदान किया गया। आपने बच्चों को भविष्य में आने वाली प्रतिस्पर्धा के बारे में भी जागृत किया।
समर कैंप का उद्घाटन श्री चंद्रधर शुक्ल (प्रधानाचार्य) व समापन वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद इकराम अंसारी अध्यक्षता में किया गया।
कार्यक्रमों का चयन तथा व्यवस्था स्कूल के प्रबंधक दिलीप सिंह के द्वारा एवं कार्यक्रम का सफल व ओजपूर्ण संचालन स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना सिंह के द्वारा किया गया।
टीडीएमसी स्कूल की समस्त शिक्षिकाएं, शिक्षक, डांस टीचर तथा अन्य कर्मचारियों का इस कार्यक्रम को कराने में विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *