कथावाचक आचार्य चंद्रहंस महाराज को बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान पर लिखित पुस्तक की भेंट

Getting your Trinity Audio player ready...

कथावाचक आचार्य चंद्रहंस महाराज को बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान पर लिखित पुस्तक की भेंट

कथा में कथावाचक आचार्य चंद्रहंस महाराज ने की बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान की सराहना

यह अभियान देश के कोने-कोने में चले इसकी प्रार्थना मैं भगवान शिव से करता हूं -: कथावाचक आचार्य चंद्रहंस महाराज

मैं जहाँ जिस मंच पर भी कथा का वाचन करूँगा वहां इस अभियान का संदेश जन-जन तक पहुँचाने का हरदम प्रयास करूंगा एवं हमेशा सहयोग के लिए तैयार रहूंगा -: कथावाचक आचार्य चंद्रहंस महाराज

उत्तरप्रदेश -: देश की उपासना

उत्तरप्रदेश एटा के कमसान में शकुंतला देवी एवं समस्त उपाध्याय परिवार की और से स्व.डॉ.रामकुमार उपाध्याय की स्मृति में पावन शिव विवाह कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। कथा का वाचन मथुरा से पधारे कथावाचक चंद्रहंस महाराज के द्वारा किया गया। कथा के दौरान बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान की महासचिव कवयित्री डॉ.निरुपमा उपाध्याय के द्वारा कथावाचक चंद्रहंस महाराज को बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान पर लिखित पुस्तक भेंट की गई।
इस अवसर पर कथावाचक चंद्रहंस महाराज ने बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अब तक हर तरफ से यही सुनने को मिला की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ लेकिन उससे भी ज्यादा जरूरी हैं बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान जिसके बारे में आज इस कथा के पावन अवसर पर सुनने को मिला हैं। अगर बेटे में अच्छे संस्कारों का बीजारोपण बचपन से ही किया जाए तो देश व समाज में फैल रही इन अमानवीय घटनाओं पर अपने आप अंकुश लगने लगेगा एवं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की आवश्यकता भी नही पड़ेगी क्योंकि बेटे में अच्छे संस्कार होंगे तो बेटियां अपने आप सुरक्षित महसूस करेंगी।
इस अवसर पर कथावाचक ने कहा कि मैं जहाँ जिस मंच पर भी कथा का वाचन करूँगा वहां इस अभियान का संदेश जन-जन तक पहुँचाने का हरदम प्रयास करूंगा एवं इस अभियान को लेकर मेरी और से किसी भी प्रकार के सहयोग की आवश्यकता पड़े तो हमेशा हरदम तैयार रहूंगा। यह अभियान देश के कोने-कोने में चले इसकी प्रार्थना मैं भगवान शिव से करता हूं। कथा के दौरान देवेन्द्र उपाध्याय, राज बहादुर उपाध्याय, हाई कोर्ट के वकील पंकज उपाध्याय, डॉ.कृष्ण कुमार उपाध्याय, दुर्गा वाहिनी की सदस्या किरण उपाध्याय, विधि उपाध्याय, राम मूर्ति उपाध्याय सहित स्थानीय गणमान्य सदस्यगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *