जौनपुर में लोकसभा चुनाव वर्ष 2024 के अंतर्गत होने वाले छठवें चरण के मतदान में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था और रूट प्लान

Getting your Trinity Audio player ready...

जौनपुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 के दृष्टिगत चुनाव पर्यवेक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारी, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की ब्रीफिंग कर निर्वाचन को शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने के विषय में निर्देश दिए गए है तथा जनमानस को
अवगत कराना है कि लोकसभा चुनाव वर्ष 2024 के अंतर्गत जनपद जौनपुर में होने वाले छठवें चरण के मतदान में पूर्वांचल विश्वविद्यालय से चुनाव में लगे सभी वाहन मतदान कर्मियों को लेकर दिनांक-24.05.2024 को अपने-अपने गंतव्य को जायेंगे, तथा वापस दिनांक 25.05.2024 को वापस पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सभी वाहन मतदान कर्मियों को लेकर वापस आयेगें। जिससे यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत निम्नलिखित स्थानों पर रूट डायवर्जन और बैरीकेटिंग की व्यवस्था की गई है। जिनका समय दिनांकः-24.05.2024 को 08:00 से 20:00 बजे तक तथा दिनांकः-25.05.2024 को शायं 15:00 बजे से 24:00 बजे तक होगा।

*1-* मछली शहर में प्रयागराज / प्रतापगढ़ की तरफ से आने वाली गाड़ियों को मड़ियाहूं की रोड पर डाइवर्ट किया जाएगा तथा पकड़ी तिराहे के पास यदि मछली शहर से कोई बड़ा वाहन बाहर आ जाता है तो उसे पकड़ी तिराहे से दाहिने मोड़ दिया जाएगा जो मड़ियाहूं रोड पर जाकर मिलेगा ।

*2-* सुल्तानपुर रोड से आने वाले वाहन जिसमें कामर्शियल बड़े वाहनों को बक्सा थाना क्षेत्र पर रोक दिया जाएगा, व जो छोटे वाहन बनारस की तरफ जाने वाले हैं उन्हें हाईवे के माध्यम से सीधे हौज निकाला जाएगा।

*3-* शाहगंज की ओर से आने वाले बड़े वाहन शाहगंज के बॉर्डर पर ही रोके जाएंगे तथा छोटे वाहनों को कोइरीडिहा तिराहे से डायवर्ट कर दिया जाएगा किसी भी स्थिति में चुनाव ड्यूटी कर्मचारी के अतिरिक्त कोई भी छोटा व बड़ा वाहन पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर नहीं आएगा।

*4-* आजमगढ़ रोड से आने वाला सभी छोटे व बड़े वाहन को पूर्ण रूप से प्रसाद कॉलेज से केराकत की ओर मोड़ दिया जाएगा।

*5-* भदोही की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को मड़ियाहूं से जलालपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

*6-* वाराणसी की ओर से आने वाले बड़े वाहन जलालपुर चौराहे से थाना गद्दी होते हुए केराकत की ओर जायेंगे, व इलाहाबाद की तरह जाने वाले वाहन जलालपुर तिराहा से मड़ियाहूं की ओर जायेंगें।

*7-* पचहटिया तिराहे से सुबह 8:00 बजे के बाद चुनाव ड्यूटी कर्मचारी के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का चार पहिया वाहन कुत्तुपुर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

*8-* कुत्तुपुर तिराहा पूर्वांचल रोड पर एक बैरियर लगाया जाएगा जिसमें ड्यूटी कर्मचारी के अतिरिक्त किसी प्रकार का चार पहिया वाहन पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

*चुनाव की पोलिंग पार्टियों का पूर्वांचल विश्वविद्यालय से निकलने की व्यवस्थाः-*

*विधानसभा मुंगरा बादशाहपुर,मछली शहर,बदलापुर, व मड़ियाहूं* की पोलिंग पार्टियां पूर्वांचल विश्वविद्यालय से करंजकला रोड होते हुए, करंजा काला छबीले पुर होते हुए, दसारथपुर बाईपास पर पहुंचेंगे।

*केराकत विधानसभा* की पोलिंग पार्टी पूर्वांचल विश्वविद्यालय से कुत्तुपुर से पचहटिया से प्रसाद तिराहा होते हुए केराकत के लिए निकलेंगे।

*विधानसभा शाहगंज* की पोलिंग पार्टियां पूर्वांचल विश्वविद्यालय से बाएं मुड़ कर शाहगंज की ओर प्रस्थान करेंगे।

*मल्हनी विधानसभा* की पोलिंग पार्टियां शाहगंज रोड में मुड़कर कोइरीडिहा तिराहे से बाये मुड़कर मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी।

*शहर विधानसभा* की पोलिंग पार्टी पूर्वांचल विश्वविद्यालय से कुत्तुपुर से पचहटिया से सदर शहर क्षेत्र में जायेंगे तथा कुछ वाहन खेतासराय व सरायख्वाजा सदर देहात क्षेत्र में जायेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *