चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बोले- दिल्ली की गेंदबाजी सबसे असरदार, इसी वजह से हम जीत रहे मैच

Getting your Trinity Audio player ready...

स्पोर्ट्स डेस्क, मुंबई

                                   कुलदीप यादव
                                                          कुलदीप यादव – फोटो : IPL/BCCI

दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच जीतकर फॉर्म में लौट चुकी है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 215 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता की टीम 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। चाइनमान गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके और मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया।

इस मैच के बाद कुलदीप ने कहा- हमारी गेंदबाजी इस सीजन हमारे लिए सबसे सकारात्मक चीज रही है। मुंबई के खिलाफ पहले मैच में उनका स्कोर 200 के पार जा रहा था, लेकिन हमने उन्हें 177 पर रोक दिया था। हमारे तेज गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच में पावरप्ले में हमने अच्छा दबाव बनाया था। इसकी वजह से हम बाद में खुलकर गेंदबाजी कर सके।

कोलकाता के खिलाफ मैच में कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने 35 रन देकर चार विकेट झटके थे। कुलदीप ने मैच के दौरान उमेश यादव का अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच लपका था। इस कैच के बारे में उन्होंने कहा-  मुझे पता था कि सिर्फ मैं ही यह कैच लपक सकता हूं। बाकी लोग गेंद से काफी दूर थे। मैंने अपनी आंखें गेंद पर बनाई रखीं और गेंद को पकड़ने में कामयाब रहा। इस कैच को लेकर काफी अच्छा लगा था।

दिल्ली को अब अगले मैच से पहले पांच दिन का ब्रेक मिला है। कोलकाता के खिलाफ जीत की अहमियत के बारे में बात करते हुए कुलदीप ने कहा- ये दो अंक हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इससे टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। अब हम शनिवार को बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले खुद को तरोताजा करेंगे, ताकि पांच दिन के ब्रेक में टीम में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे।

कुलदीप ने साथ ही टीम की फील्डिंग को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा- जब आपकी टीम में कई युवा खिलाड़ी हों, तो फील्डिंग खुद ही निखर जाती है। हम इसके लिए काफी प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। ओवरऑल, हमारी फील्डिंग काफी बढ़िया है। दिल्ली और बैंगलोर के बीच शनिवार को होने वाला मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *