गाजीपुर: गहमर में मछली पकड़ रहे मछुआरों को मिला हैंड ग्रेनेड, बम निरोधक दस्ते को दी गई सूचना

Getting your Trinity Audio player ready...

सार

गहमर कोतवाली से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित तालाब में मछली पकड़ रहे मछुआरों की नजर हैंड ग्रेनेड पर पड़ी। हैंड ग्रेनेड तालाब में कैसे आया, इसे लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा है।

तालाब से मिला हैंड ग्रेनेड
                  तालाब से मिला हैंड ग्रेनेड – फोटो

विस्तार

यूपी के गाजीपुर जिले में स्थित गहमर गांव में बुधवार सुबह मछली पकड़ रहे मछुआरों को ऐसी चीज हाथ लगी, जिसे देखकर लोग डर गए। तालाब में मछली पकड़ते समय मछुआरों को हैंड ग्रेनेड मिला था। इस बात की जानकारी फैलते ही मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी गई है।

गहमर कोतवाली से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित तालाब में हैंड ग्रेनेड कैसे पहुंचा, इस बात को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। गहमर गांव के प्राथमिक विद्यालय पश्चिमी के पास तालाब में बुधवार सुबह कुछ युवक मछली मार रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर एक जंग लगे हुए लोहे के सामान पर पड़ी। युवकों ने जब उसे बाहर निकाला तो वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

गाजीपुर एसपी बोले-  हैंड ग्रेनेड काफी पुराना और डमी

कुछ लोगों ने बताया कि यह तो हैंड ग्रेनेड है, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस इस बारे में भी कुछ भी बताने से कतरा रही है। जमानिया क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना विभागीय उच्चाधिकारियों को दी गई है। फिलहाल उसे सुरक्षित माल खाने में रखवा दिया गया है। हैंड ग्रेनेड मिलने के पीछे के कारणों की छानबीन की जा रही है।

एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि बरामद हैंड ग्रेनेड काफी पुराना और डमी लग रहा है। उसमें जंग लगा हुआ है। फिलहाल उसे गड्ढा खोदकर जमीन के अंदर रखा गया है। बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई है। मामले की छानबीन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *