उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुकदेव आश्रम में स्वामी कल्याण देव को किया नमन : बोले- सरकार और समाज रथ के दो पहिए

Getting your Trinity Audio player ready...

मुजफ्फरनगर के मोरना में वीतराग स्वामी कल्याणदेव की 18वीं पुण्यतिथि आज श्रद्धा और भक्ति से भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम में मनाई जा रही है। स्मृति समारोह में उप- मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य संत विभूति को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। धार्मिक नगरी में शुकतीर्थ जीर्णोद्धारक, शिक्षा ऋषि स्वामी कल्याणदेव की पुण्यतिथि पर अनुयायी, श्रद्धालु, शिक्षक, विद्यार्थी और भागवत भक्त संत का भावपूर्ण स्मरण करे रहे हैं । उप-मुख्यमंत्री मौर्य ने मुजफ्फरनगर पहुंचकर पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद से भेंट की।

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
सरकार और समाज रथ के दो पहिए: मौर्य
गुरुवार को मुजफ्फरनगर पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री का जोर शोर से स्वागत किया गया। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा सरकार और समाज एक ही रथ के दो पहिए हैं। समाज के सहयोग से ही सरकार चलती है। प्रदेश सरकार तीर्थ स्थलों का विकास कर रही है। शुकतीर्थ में गंगा का पानी लाने का भी प्रयास किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की जाएगी।
उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
डबल इंजन सरकार ने विकास को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी सरकार ने किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं होने दी। हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचा। सरकार प्रदेश और जन कल्याण के कार्य कर रही है।
उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
उधर, डिप्टी सीएम की समीक्षा बैठक के लिए ग्राम्य विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर एवं सार्वजनिक उद्यम तथा राष्ट्रीय एकीकरण विभाग के अधिकारियों ने शुकदेव आश्रम में तैयारी की।
उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
शुकतीर्थ में कब आएगी गंगा की जल धारा
शुकतीर्थ में कब आएगी गंगा की जल धारा? उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से संत-महात्माओं का ये सबसे बड़ा सवाल रहा। स्वामी ओमानन्द ने कहा कि गुरुदेव स्वामी कल्याणदेव की पुण्यतिथि पर धार्मिक नगरी में गंगा का अविरल प्रवाह लाने की डिप्टी सीएम से मुख्य मांग की गई। उन्होंने इसके लिए प्रयास किए जाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *