तहसील तिलहर में समाधान दिवस पर आई 138 शिकायतों में कई शिकायतों का हुआ निस्तारण

Getting your Trinity Audio player ready...

उमाकान्त श्रीवास्तव , ब्यूरो चीफ

शाहजहांपुर : – – जिला अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील तिलहर में फरियादियों की समस्याएं सुनने के बाद कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने तहसील दिवस के दौरान अव्यवस्थाओं को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार से जवाब तलब करने का निर्देश देते हुए पी0ओ0 डूडा के अनुपस्थित होने पर भी जवाब तलब किया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरता से सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निर्धारित अवधि में करें। तथा शिकायतों के निस्तारण से उन्हें अवगत कराया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सभी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि वरसात में जलभराव ना हो। उन्होंने कहा कि बार-बार अतिक्रमण करने वालों एवं मार्गाे तथा नालियों को क्षति पहुंचाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनकर उनका निस्तारण तत्परता के साथ किया जाए। उन्होंने सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि जैसा व्यवहार एक फरियादी के रूप में हम दूसरे से अपेक्षित रखते हैं, उसी प्रकार का अच्छा व्यवहार हम अपने कार्यालय में आने वाले सभी फरियादियों के साथ करें। इससे एक मानवीय दृष्टिकोण के साथ शिकायतों का समय से निस्तारण संभव हो सकेगा।
संपूर्ण समाधान तहसील दिवस पर अधिक शिकायतें राशन कार्ड , वृद्धावस्था पेंशन , आवास , भू-लेख एवं कब्जा , चकबन्दी , पुलिस आदि सहित अन्य प्रकरणों से संबंधित 138 शिकायतें प्राप्त हुईं । जिसमें से 09 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। जिलाधिकारी ने प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बकाया शिकायतों का निस्तारण जल्द करें । तथा तहसील स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों में अधिकारी कार्य में ढिलाई न बरते। गुंडागर्दी , दबंगई , मारपीट तथा अवैध रूप से कब्जा किए जाने की शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी ने कहां की पुलिस प्रशासन इस पर गुंडा एक्ट में सख्त कार्यवाही करें। तथा अवैध कब्जा , चक रोड , नाली आदि के विवादों का अभियान चलाकर निस्तारित करें ।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी गौतम , उप जिला अधिकारी राशि कृष्णा , जिला विकास अधिकारी पवन सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *