गोरखपुर एम्स, बीआरडी के स्वास्थ्य कर्मियों समेत मिले 25 संक्रमित : 28 ने दी कोरोना को मात

Getting your Trinity Audio player ready...

कोरोना संक्रमण की जांच में बुधवार को 25 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एम्स और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के छह कर्मचारी भी शामिल हैं। जबकि, 28 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इसके बाद से जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 153 रह गई है।

जानकारी के मुताबिक, संक्रमितों में एम्स के पांच और बीआरडी मेडिकल कॉलेज का एक स्वास्थ्यकर्मी शामिल है। वहीं, फातिमा अस्पताल में एक 14 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी आठ से अधिक मरीज संक्रमित मिले हैं।

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि जिले में पहली लहर से लेकर अब तक 67,557 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 66,528 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 866 की मौत हो चुकी है।

 

7,135 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

कोविड टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 140 बूथ बनाए गए थे। इन बूथों पर 7,135 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। इनमें करीब चार हजार के आसपास एहतियाती डोज लगवाने वाले लोग थे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नंदलाल कुशवाहा ने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। बूथों पर पहुंचकर लोग निशुल्क टीका लगवा सकते हैं।  ब्यूरो

जिला अस्पताल को 1,800 वायल एआरवी मिली

गोरखपुर जिला अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन (एआरवी) की किल्लत दूर हो गई है। बुधवार की सुबह ही मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन से 1,800 वायल वैक्सीन यहां पहुंच गई। इसके बाद करीब 150 मरीजों को जिला अस्पताल में वैक्सीन की डोज लगाई गई। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अंबुज श्रीवास्तव ने बताया कि एक वायल में पांच डोज होती है। लगभग तीन माह तक वैक्सीन की कोई कमी नहीं रहेगी। कॉरपोरेशन जल्द ही और वायल उपलब्ध कराएगा। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब लौटना नहीं पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *