मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, पक्षी टकराने के बाद वापस उतरा

Getting your Trinity Audio player ready...

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद विस्तारा एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। टेक ऑफ करने के थोड़ी ही देर बाद पायलट को विमान से पक्षी टकराने का पता चला। सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान की जांच की जा रही है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि  विस्तारा एयरलाइंस के विमान यूके 622 ने शाम 4:11 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। बर्ड हिट की आशंका में 4:40 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। यात्रियों को उतारा गया और विमान की जांच शुरू की गई। रनवे और एप्रन पर जांच के दौरान किसी पक्षी का अवशेष नहीं मिला है।

संभावना है कि पक्षी आसमान में ही टकराया होगा। जांच के बाद स्थिति साफ हो पाएगी एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग नहीं हुई है। पायलट को बर्ड हिट की जानकारी हुई तो एटीसी अधिकारियों से विमान को उतारने की अनुमति मांगी। फिर पायलट ने विमान को सुरक्षित लैंड कराया। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

 

विशेषज्ञों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। निदेशक ने यह भी बताया कि अगर विमान समय से ठीक नहीं हुआ तो यात्रियों को अन्य विमान से गंतव्य के लिए भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *