हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत, सूचना देने पर भी नहीं किया लाइन ब्रेकडाउन

Getting your Trinity Audio player ready...

बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ददौरा गांव में बिजली विभाग की लापरवाही से मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। चक मार्ग पर टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर अधेड़ व किशोर की मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही सीओ व कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रामनगर के ददौरा गांव से लालूपुर जाने वाले चकमार्ग के किनारे से हाईटेंशन लाइन गुजरी है। सोमवार की शाम आंधी और पानी के दौरान यूकेलिप्टस का पेड़ इस लाइन पर गिरने से तार टूट कर चक मार्ग पर गिर गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी।

मगर किसी भी कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर तार हटाना तो दूर विद्युत लाइन भी ब्रेकडाउन नहीं की। ऐसे में मंगलवार को खेत गए ददौरा गांव निवासी देशराज (50) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए।

देशराज को तड़पता देख दूर खड़ा लवकुश (15) को लगा कि वह पेड़ की डाल में फंस गया है। इस पर पहुंचकर वह देशराज का हाथ पकड़कर खींचने लगा। ऐसे में दोनों के विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया।

ग्रामीण विद्युत विभाग की लापरवाही से काफी आक्रोशित थे। इसकी भनक लगते ही सीओ बीनू सिंह व थाना प्रभारी संतोष सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आनन फानन दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस ने मामला शांत कराया। हालांकि ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति काफी आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *