अजय मिश्र ने अपनी माता की याद में रंगकर्मियों के लिए शुरुआत की पेंशन पुरस्कार योजना

Getting your Trinity Audio player ready...

गोरखपुर।
आवास थियेटर और अभियान थियेटर के सयुंक्त तत्वावधान में साहित्यकार, कवि व पटकथा लेखक अजय कुमार मिश्र ‘अजय ने अपनी माता स्व.गायत्री देवी मिश्र की याद में रंग मंच से जुड़े कलाकारों के लिए प्रथम वार्षिक पेंशन योजना एंव रंगकर्मी गोपाल कृष्ण के द्वारा वरिष्ठ थियेटर आर्टिस्ट स्व.अजनी सिंह की याद में तीसरी छात्र वृति योजना का आयोजन किया।
कार्यक्रम का आयोजन गोरखपुर के सिनेमा रोड स्थित शाही मार्केट में किया गया।

कार्यक्रम में स्वर्गीय गायत्री देवी मिश्र रंगकर्म वार्षिक पेंशन पुरस्कार शशिकांत त्रिपाठी को व स्वर्गीय अंजनी सिंह छात्रवृति पुरस्कार प्रिया गुप्ता को दिया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अजय कुमार मिश्र उर्फ अजय श्री ने कहा कि थियेटर आर्टिस्ट वर्तमान में उपेक्षा के शिकार हैं रंगकर्म से वर्षो जुड़े होने व रंगकर्म में अतुलनीय योगदान के बाद भी उन्हें भुला दिया जाता है।रंगकर्मियों के प्रोत्साहन हेतु हमारा यह छोटा सा प्रयास है।उन्होंने प्रदेश सरकार से थिएटर आर्टिस्टों के लिए आर्थिक मदद की मांग की।

बता दें कि अजय कुमार मिश्र उर्फ अजय श्री वर्तमान में परिवार कल्याण विभाग में गीत नाट्य अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।साथ ही थिएटर अभिनय में गोरखपुर से जुड़े हैं। अजय मिश्र साहित्यकार के साथ ही पटकथा लेखक व कवि के रूप में जाने जाते हैं।इनकी लिखी स्क्रिप्ट पर शार्ट फ़िल्म राधा मंगलामुखी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

कार्यक्रम के मुख्य अथितिसाहित्यकार वागेश्वरी प्रसाद मिश्र “बागीश”,विशिष्ट अतिथि लेखक फिल्म कलाकार कृष्ण गोपाल, रंगकर्म निदेशक श्रीनारायण के द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया।इस अवसर पर रंगकर्म हे जुडे छात्र एव वरिष्ठ रंगकर्मी, अजीत सिंह, संजय मिश्र सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *