मुझ पर किया गया जानलेवा हमला : अपहरण करने की भी कोशिश

Getting your Trinity Audio player ready...
मृत्युंजय प्रताप सिंह
लखनऊ l राजधानी के यूपी प्रेस क्लब में जिला कासगंज के लाल देवता मंदिर गांव हथोड़ा खेड़ा थाना पटियाली में पूजा करने वाली साध्वी पूजा ठाकुर में आज प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों से कहा  और अपहरण करने की कोशिश।
दिनांक 18 /3 / 2023 को एक मुकदमा दर्ज हुआ है अब तक 504/506/188/147 धारा में जोकि साबित करती है कि पुलिस द्वारा अपराधियों का रण  किया जा रहा है। थाना प्रभारी अमरेश सिंह ने जो  आख्यान कासगंज पुलिस अधीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया है वह पूरी तरह से असत्य और निराधार है वह मुझ पर लगाए गए सभी आरोप गलत है।
साध्वी पूजा ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि अपराधियों द्वारा स्थानीय नेता की पुलिस से मिलीभगत करके मंदिर पर अश्लील नाच गाना करवाया इस बात को लेकर मेरे द्वारा कार्रवाई की मांग करने पर मुझ पर जानलेवा हमला और अपहरण करने की कोशिश की गई।
मंदिर पर अश्लीलता कर मंदिर की मर्यादा भंग करने की जानकारी मैंने 112 नंबर, 1086, और पटियाली थाने पर दर्ज कराई थी।
साध्वी पूजा ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि गांव के किसी भी व्यक्ति ने मेरा किसी भी प्रकार से विरोध नहीं किया सिवाय ठकुरी के परिवार के,  नाही थाने में मेरे खिलाफ कोई मामला दर्ज कराया था बल्कि मेरी तरफ से ही पटियाली थाना में पप्पू जोकि इन्हीं के परिवार का है के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। पप्पू मंदिर के एक कमरे में रहता है और यहां मांस और मदिरा का सेवन करता है मना करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है मुझे जिस पर पुलिस कार्रवाई भी हुई थी l
पहले किशन पुत्र ठकुरी सिंह, राजेश पुत्र ठकुरी  सिंह  मेरे पक्ष में थे l संध्या पत्नी पवन ने फोन करके मुझे जान से मारने की धमकी दी और यदि पुलिस मेरे पक्ष में कार्रवाई करेगी तो पुलिस को भी मारने तक की बात उसमें कहीं गई जिसकी वॉइस रिकॉर्डिंग मैंने थाने में भी सुनाई। उसी रात की रात को 11 बजे जब मैं पटियाली थाना में मंदिर में हुए उपद्रव के बारे में रिपोर्ट दर्ज करवा कर वापस लौट रही थी तब मुझ पर इन्हीं अपराधियों ने गिरोह बनाकर मेरी गाड़ी रोकी और हर मेरी हर तरह मर्यादा भंग करने की कोशिश की मुझ पर जानलेवा हमला किया मुझे अवैध हथियारों के दम पर डराया और खींचकर खेतों की तरफ ले जा रहे थे लेकिन मेरे चीखने चिल्लाने पर वह भाग गए।
साध्वी पूजा ठाकुर ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों से बताया कि अगले दिन सुबह इन्हीं अपराधियों ने संख्या बल के साथ आकर मेरा घेराव किया और कहा कि जिंदा रहना चाहती हो तो यहां से चली जाओ। पुलिस की अपराधियों पर कोई कार्यवाही ना होने और अपराधियों से मिलीभगत होने की वजह से मैं मंदिर से लखनऊ   आई ताकि अपराधियों के बुलंद हौसले और पुलिस की मिलीभगत के बारे में प्रेस वार्ता करके अवगत करा सकूं।
प्रेस वार्ता में साध्वी पूजा ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि जितना दोष अपराधियों का है उतना ही दोष पुलिस प्रशासन का भी है l मेरा आपके माध्यम से सरकार से यह हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच स्टेट क्राइम से करवा कर मुझ पीड़ित को न्याय दिलाया जाए। मैं गलत हूं या यह लोग गलत है यह जांच का विषय है। सच सामने आने तक मुझे सुरक्षा देकर मंदिर पर रहने की आज्ञा दी जाए जिससे मैं और सबूत जो कि सच को सामने लेकर आएंगे उनको कानून के सामने प्रस्तुत कर सकूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *