गांधी के सपनों को साकार कर रही हैं सरकार : राज्यमंत्री गिरीशचंद्र

Getting your Trinity Audio player ready...

ब्यूरो प्रमुख
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

गांधी के सपनों को साकार कर रही हैं सरकार : राज्यमंत्री गिरीशचंद्र

सरायख्वाजा मे आधुनिक पंचायत भवन का राज्यमंत्री ने किया लोकार्पण

जौनपुर । सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में आधुनिक पंचायत भवन का लोकार्पण प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने किया। उन्होंने कहा कि आधुनिक सचिवालय से जनता को काफी सहूलियत मिलेगी और ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी जनप्रतिनिधि इसी सचिवालय पर मौजूद रहकर जनता का काम करेंगे। उन्होंने परिसर में पौधारोपण भी किया।

स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री गिरीशचंद यादव ने सरायख्वाजा में ग्राम प्रधान रैना संतोष सिंह द्वारा बनाए गए आधुनिक पंचायत भवन का लोकार्पण किया। राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने कहा कि गांव में सचिवालय या आधुनिक पंचायत भवन बने जहां अधिकारी ग्राम पंचायत भवन मे बैठकर जनता का काम करें ।उन्हें मुख्यालय से लेकर लखनऊ दिल्ली तक न भटकना पड़े । आज पीएम मोदी मुख्यमंत्री योगी की सरकार महात्मा गांधी के सपनों को साकार कर रही है ।आधुनिक सचिवालय या पंचायत भवन का निर्माण कर रही है। जिसमें सप्ताह में क्रमवार ग्राम स्तर के अधिकारी व जनप्रतिनित बैठकर जनता का काम निबटाएंगे। यहीं से सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। गांव मे जो मूलभूत सुविधाएं हैं वह सरकार दे कर विकास कर रही है। उन्होंने सदर विधानसभा में सड़कों के बिछाए गए जाल को प्रमुख विकास कार्य बताया और कहा कि अब गांव में सड़क ट्रांसफार्मर हैंड पंप का विकास हुआ है और आगे भी होगा । कहा कि सिद्धिकपुर से जमुआही मार्ग के लिए 18 करोड़ का बजट की मंजूरी मिल गई है यह सड़क जल्दी ही नए तरीके से बनेगी । इसके अलावा एक दर्जन सङके प्रस्तावित है। जिससे अब हर गांव में घर-घर से सड़के जुड़ जाएंगे।

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने सरकार के द्वारा कराए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई । उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भाजपा सरका हर तरह की सेवाएं गांव के घर-घर तक उपलब्ध कराएगी। उन्होंने सराय ख्वाजा के ग्राम प्रधान रैना संतोष सिंह के द्वारा कराए गए विकास कार्य की जमकर सराहना की,कहा कि अब गांव शहर जैसे हो रहे हैं अध्यक्षता कर रही ग्राम प्रधान रैना संतोष सिंह ने कहा कि गांव को हम सभी सुविधाओं से परिपूर्ण कर प्रदेश का नंबर एक गांव बनाएंगे । भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष अजय सिंह ” खर्चू “ने सभी अतिथियों का स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन खेतासराय मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्र ने किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि डॉ रामसूरत मौर्य, ब्लॉक प्रमुख करंजाकला के प्रतिनिधि सुनील यादव मम्मन, राजकेसर पाल, सूबेदार सिंह,वीडीओ सोधी जितेंद्र सिंह ,कंचन सिंह, दुर्गेश सिंह, हीरा सिंह ठाकुर, प्रशांत सिंह दीपक, संतोष सिंह, रामानंद यादव , राजाराम जायसवाल, अजीत यादव, राजकेशर मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, देवेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *