कॉर्पोरेट में स्किल और एबिलिटी की पूज होती है पूजा

Getting your Trinity Audio player ready...

कॉर्पोरेट में स्किल और एबिलिटी की पूज होती है पूजा

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। श्री जय नारायण मिश्र महाविद्यालय मे आज “अभिज्ञान 2023” युवा कारपोरेट समारोह का आयोजन, बीबीए आईबी विभाग, वाणिज्य संकाय द्वारा किया गया।
समारोह का उद्घाटन महाविद्यालय उप प्राचार्य, प्रो के.के. शुक्ला द्वारा किया गया।
इस अवसर पर उन्होंने युवा कारपोरेट समारोह को युवा छात्र छात्राओं के लिए उपयोगी कार्यक्रम बताया। उन्होंने इसे महाविद्यालय के छात्र छात्राओं का परिचय उद्योग जगत से बढ़ाने की ओर एक आवश्यक कदम बताया।
उन्होंने छात्र छात्राओं से कहा कि अपने पूर्व छात्रों से संपर्क रखते हुए उनका सदैव मार्गदर्शन प्राप्त करते रहना चाहिए।
बीबीए विभाग प्रभारी, डॉ विजय राज श्रीवास्तव ने इस अवसर पर सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ एवं मोमेंटो देकर किया। इस अवसर पर व्यवसायी इशिता अग्रवाल ने छात्रों से कहा कि, अपनी सीवी को क्वांटिफाई करें। जितना डेटा उसमें लिखें उसमें मेग्नीट्यूड जरूर इंक्लूड करें। इससे सीवी में ग्रेविटी आती है। इशिता ने छात्र-छात्राओं को बताया कि वर्कप्लेस पर इमोशनल होने से ज्यादा प्रैक्टिकल होने की जरूरत होती है।एक अच्छे एम्पलाई में इन दोनों का बेहतर बैलेंस होना चाहिए।
केपीएमजी के सीनियर कंसलटेंट प्रफुल्ल भारद्वाज ने छात्र-छात्राओं को एच आर टिप्स दिए। एलियांज के सिटी हेड, हिमांशु द्विवेदी एवम, स्टार्टअप कंपनी वेजी लिंक डाट कॉम के फाउंडर एवं ओनर, अपूर्व द्विवेदी ने छात्र-छात्राओं को एंटरप्रेन्योर बनने की प्रेरणा दी। मीशो में अकाउंट कंसलटेंट शिवम श्रीवास्तव मैं छात्र-छात्राओं को अपने टैलेंट पर भरोसा करके सही कंपनी के चुनाव करने की प्रेरणा दी उन्होंने कहा हो सकता है किसी एक कंपनी में आप बहुत अच्छा परफॉर्म न कर रहे हो तो अपना आत्म मूल्यांकन करें और दूसरी संस्था में अपने को ट्राई करें हो सकता है वहां के माहौल के लिए आप कहीं ज्यादा बेहतर फिट साबित हो। एविएशन एवं हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र से प्रत्यूष श्रीवास्तव ने छात्र छात्राओं से कहा कि अंग्रेजी का भय ना पाले, अगर आप हिंदी मीडियम से भी हैं तो भी बहुत अच्छी जॉब पा सकते हैं। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि अंग्रेजी जानने वाला ही बहुत अच्छी जॉब पाएगा। क्योंकि कॉर्पोरेट में स्किल और एबिलिटी की पूजा होती है। भाषा आपकी जो भी हो आपका व्यक्तित्व बोल्ड होना चाहिए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि रहे डॉ अंशुमाली शर्मा ने छात्र-छात्राओं को 10 लाइफ स्किल्स के टिप्स दिए। विशिष्ट अतिथि एवं कला संकाय प्रभारी, प्रो एस सी हजेला ने
छात्र-छात्राओं से कहां कि टाइम मैनेजमेंट और ईमानदार प्रयास, हमेशा आपको लोकप्रिय बनाएंगे और ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। समारोह के दूसरे चरण में छात्र छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। मिस्टर अभिज्ञान, रुपांश रस्तोगी, मिस अभिज्ञान, फाल्गुनी पाठक, रनर अप कार्तिकेय एवम कल्पना राय रहे।

कार्यक्रम के समापन पर डॉ समन खान ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर डॉ समन खान, डॉ शरद कुमार चतुर्वेदी, डॉ शिखा अग्रवाल सहित महाविद्यालय के अनेक शिक्षक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *