खेल एवं साहित्यिक प्रतिभाओं का प्रदर्शन-सरस्वती डेंटल कॉलेज की रजत जयंती

Getting your Trinity Audio player ready...

*खेल एवं साहित्यिक प्रतिभाओं का प्रदर्शन-सरस्वती डेंटल कॉलेज की रजत जयंती*

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। महीने भर चलने वाले रजत जयंती समारोह के 7वें दिन की शुरुआत आज नंदनी और रवि सरदार (टैगोर) बनाम तहरीम और आयुष (रमन) के बीच टेबल टेनिस मिश्रित युगल के साथ हुई। रमन हाउस ने दोनों खेलों में आसानी से जीत हासिल की। टीटी गर्ल्स (युगल) में कृष्णन हाउस की मुस्कान बंसल और यशस्वी का मुकाबला टैगोर हाउस की नंदनी और दीक्षा से हुआ। टैगोर ने साफ गेम में 2 सेटों से मैच जीत लिया।

इसके साथ ही हरे-भरे ओवल मैदान में बालिका क्रिकेट (लीग) का आयोजन किया गया। टैगोर का प्रतिनिधित्व डॉ. सुस्मिता, डॉ. प्रिया, दीक्षा, नंदिनी, मानसी, मुस्कान, खुशबू, अपर्णा, पी रियांशी, पारुल, आरोही, डॉ. प्रीति शुक्ला और श्रुति ने किया। टैगोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रमन हाउस ने 10 ओवर में जबरदस्त हिट के साथ एक विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। प्रतिद्वंदी टैगोर मात्र 100 रन बनाकर आउट हो गए। इस प्रकार रमन हाउस की जीत हुई।

आज लेक्चर थिएटर में साहित्यिक कार्यक्रम *AD-MAD-SHOW* का आयोजन किया गया। प्रत्येक सदन का प्रतिनिधित्व 4 छात्रों (3यूजी+1पीजी) और संकाय द्वारा किया गया था और सोचने और प्रॉप्स बनाने के लिए 05 मिनट और उसे लागू करने के लिए 3 मिनट का समय आवंटित किया गया था। कार्यक्रम के (निर्णायक डॉ. आफताब आजम डॉ. आशीष चौहान और डॉ. सिद्धार्थ सिंह) खचाखच भरे हॉल में मौजूद सभी सदनों के शिक्षक और छात्र जोर-जोर से अपनी टीमों का उत्साहवर्धन कर रहे थे। जोरदार जयकारे और हंसी के बीच उच्च स्तर की ऊर्जा और उत्साह सर्वव्यापी था।

टैगोर के AD-MAD-शो में प्रतियोगी-
पीजी-डॉ. गौरव चौधरी, यूजी- अन्विता श्रीवास्तव, श्रुति सिंह, अनामिका श्रीवास्तव और संकाय – डॉ. महेंद्र सिंह। रमन हाउस ने पीजी-डॉक्टर को मैदान में उतारा अंशिका दीक्षित, यूजी- शगुन पटेल, इंजिला सफवी, महिमा जैन, फैकल्टी – डॉ. आशुतोष गुप्ता.फ्रॉम चावला- पग- डॉ. शिफ़ा राजा, उग- ख़तीबा रहमान, मोहद. अमां, विवेक पांडेय, फैकल्टी – डॉ. निधि सिन्हा, डॉ. सुमित मिश्रा डॉ.संकल्प सांकृत्यायन और कृष्णन सदन का प्रतिनिधित्व -पीजी-डॉ. ने किया। अतुल गुप्ता, यूजी-निधि सिंह, प्रीति जयसवाल, कुशाग्र भाटिया, फैकल्टी-डॉ. मीनाक्षी उपाध्याय एवं फैकल्टी डाॅ. सुनाक्षी सोई.

मज़ेदार विषयों और यहां तक कि मज़ेदार कृत्यों और प्रॉप्स ने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया, जिससे हॉल का माहौल खुशी से भर गया। टैगोर हाउस ने पहला स्थान हासिल किया, चावला दूसरे स्थान पर, जबकि कृष्णन तीसरे स्थान पर रहे।
विजेताओं को कमांडर सुमित घोष और निर्णायक डॉ. आशीष, डॉ. आफताब और डॉ. सिद्धार्थ द्वारा प्रमाण पत्र और पदक दिए गए।
*आज की रजत जानकारी* – सरस्वती डेंटल कॉलेज एवं अस्पताल, लखनऊ के बाल दंत चिकित्सा विभाग (प्रमुख डॉ. सौम्य नवित) द्वारा बच्चों और विशेष स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता वाले शिशुओं के मौखिक बीमारियों का इलाज करता है। यह विभाग वीआर , एलसीडी टीवी स्क्रीन, आरवीजी मशीन, इलेक्ट्रो-कॉटरी मशीन और काॅन्शियस सिडेशन की मशीन सहित नवीनतम तकनीकों से सुसज्जित बाल केंद्रित सेट अप में काम करता है। अच्छे माहौल वाला एवं बच्चों के अनुकूल वातावरण वाला यह विभाग बच्चों की ज़रूरतों को पूरा करता है और छोटी उम्र से ही अच्छे मुख संबंधित स्वच्छता को बढ़ावा देता है।
*सशस्त्र सेनाओं का सम्मान*
सरस्वती डेंटल कॉलेज और अस्पताल में आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। संस्थान के संकाय और छात्र हमारी भारत माता के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले सशस्त्र सेनाओं और उनके के परिवारों को सलाम करते हैंI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *