एलपीसीपीएस में हुआ जाॅब फेस्ट 2024 का आयोजन

Getting your Trinity Audio player ready...

एलपीसीपीएस में हुआ जाॅब फेस्ट 2024 का आयोजन

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। लखनऊ पब्लिक कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज ने युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय जॉब फेस्टिवल का आयोजन किया। इस फेस्टिवल का आयोजन कॉलेज के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा किया जाता है। संस्थान के संस्थापक महाप्रबंधक एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य डाॅ एसपी सिंह, माध्यम स्टाफिंग सैल्यूशन के प्रमुख सीए राज अग्रवाल, डीन डाॅ एल एस अवस्थी एवं विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों और इंडस्ट्री के बीच की खाई को पाटना और युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करना है।
इस आयोजन में 50 से अधिक कंपनियों की भागीदारी ने एक शानदार सफलता की नींव रखी, जिसमें प्रतिभागियों को विभिन्न नौकरी की पेशकश की गई थी। कंपनियों में आदित्य बिड़ला, एक्सिस बैंक, महिंद्रा, आईसीआईसीआई, एचसीएल, मिस्टर ब्राउन द्वारा डैनब्रो, और कई अन्य शामिल रहीं।
प्रतिभागियों को कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने और अपना बायोडाटा जमा करने का अवसर दिया गया। कंपनियों ने साक्षात्कार आयोजित किए और आगे के दौर के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया। इस कार्यक्रम में लखनऊ और उसके आसपास के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों की भारी भीड़ देखी गई। कंपनियां प्रतिभागियों की गुणवत्ता से प्रभावित हुईं और उन्हें विभिन्न नौकरियों की पेशकश की।
पिछले कुछ वर्षों में, राष्ट्रीय नौकरी महोत्सव एक बड़ी सफलता रही है। इस उत्सव में भर्ती करने वालों और इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। इस वर्ष लगभग 1287 अभ्यर्थियों ने इस जाॅब फेस्ट में पंजीकरण कराया और 687 योग्य उम्मीदवारों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *