एस पी बौद्ध ने नए कानून का बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की

Getting your Trinity Audio player ready...

एस पी बौद्ध ने नए कानून का बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की

उत्तर प्रदेश डेस्क लखनऊ ( आर एल पाण्डेय ) बोधिसत्व भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर जी की 133वें जन्म जयंती समारोह पर मुख्य अतिथि डॉ• सुनील कुमार श्रीवास्तव, जी. एम., ए. डी. एल. के संरक्षण में जयंती समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में बाबा साहब के बायोग्राफी पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को उच्च से उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किए। साथ में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रवि प्रकाश उत्पादन प्रमुख, एस•के• बर्वे महाप्रबन्धक, डिजाइन, एस. एस. चन्देल जी अपर महाप्रबंन्धक (अध्यक्ष एस.सी/एस.टी. सेल) आदि ने बच्चों के उच्च से उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए, महिलाओं को जागरूक होने के लिए जागरूकता संदेश दिए।
मुख्य वक्ता श्रद्धेय डॉ• नंद किशोर मोरे जी प्रोफेसर बाबा भीम राव अम्बेडकर यूनिवरसिटी द्वारा बाबा साहब के बायोग्राफी एवं “आर्थिक और लोकतांत्रिक की स्थापना में सामाजिक लोकतंत्र की भूमिका” पर विस्तृत जानकारियों पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार दिए।
महाप्रबन्धक डिजाइन शरद काशी नाथ बर्वे ने बाबा साहब के संघर्षों पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को उच्च से उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किए। कार्यवाहक महाप्रबन्धक ए डी एल, महाप्रबन्धक डिजाइन, अपर महाप्रबन्धक चंदेल जी एवं उप जिला अधिकारी शोहन लाल द्वारा बच्चों और महिलाओं को पुरस्कृत किए, 08 बच्चों को एसोसिएशन द्वारा एक्सीलेंस एवार्ड से सम्मानित किया गया।
ई. देव प्रताप ने “प्राथमिक शिक्षा और बाबा साहब के दर्शन” विषय पर गंभीरता से प्रकाश डाला एवं एस पी बौद्ध ने नए कानून का बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
समस्त वक्ताओं ने बाबा साहब के जीवन दर्शन पर विचार दिए। अनुसूचित जाति/जनजाति कर्मचारी/अधिकारी वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री आदित्य कुमार ने संचालन किया।
अन्त में एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा कार्यक्रम के संरक्षक कार्यवाहक जी.एम. और कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ई. देव प्रताप सिंह का साधुवाद करते हुए समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया। अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष लोगों के सहयोग के लिए साधुवाद प्रेषित करते हुए कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *