डॉ. किरण बेदी ने नमन वसुंधरा की घरेलू त्रैमासिक पत्रिका ‘प्रयास’ का शुभारंभ कर हरित योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया

Getting your Trinity Audio player ready...

डॉ. किरण बेदी ने नमन वसुंधरा की घरेलू त्रैमासिक पत्रिका ‘प्रयास’ का शुभारंभ कर हरित योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया।

ब्यूरो चीफ आर एल पांडेय

लखनऊ। डॉ. किरण बेदी, ने नमन वसुंधरा के त्रैमासिक समाचार पत्रिका ‘प्रयास’ का उद्घाटन कर ट्रस्ट के हरित योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया।

उन्होंने कहा कि नमन वसुंधरा की पर्यावरणीय संरक्षण के लिए प्रतिबद्धता सराहनीय है। उनका प्रयास निश्चित रूप से सभी को प्रेरित करेगा।

आज सुबह की पहली किरण के साथ, नमन वसुंधरा के स्वयंसेवक पिपरा घाट पर एकत्रित हुए, जो कि हर महीने के चौथे रविवार को किया जाने वाला उनका नियमित कार्यक्रम है। उनका मिशन: गोमती नदी के किनारों को साफ करना और विभिन्न प्रकार के कचरे से मुक्त करना। इस सफाई अभियान के दौरान लगभग 300 किलोग्राम सूखा कचरा और 400 किलोग्राम त्यागे गए कपड़े एकत्रित किए गए, जिसे नगर निगम की वैन ने कुशलतापूर्वक एकत्रित किया।

नदी की सफाई के दायरे से परे, ट्रस्ट विभिन्न सीवेज प्लांट्स के कार्यप्रणाली का ऑडिट करने की भी योजना बना रहा है ताकि क्षेत्र में सतत स्वच्छता सुनिश्चित की जा सके। यह पहल नमन वसुंधरा के सामूहिक प्रयास और पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

आज की गतिविधियों में वाले स्वयंसेवकों के लिए एक संक्षिप्त ध्यान सत्र की शुरुआत भी की गई। चालीस प्रतिभागियों में, प्रमुख व्यक्तियों में संस्थापक ट्रस्टी स्नेहिल लाल, ट्रस्टी शहबाज खान, सिद्धार्थ तिवारी, खुशनाज होमावाजिर, मौली मेहरोत्रा, इशिता नारंग, सौम्या लालवानी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *