अंकित पांडे का उत्तराखंड पीसीएस में हुआ चयन, परिजनों शुभ चिंतको में खुशी की लहर

Getting your Trinity Audio player ready...

ब्यूरो प्रमुख
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

अंकित पांडे का उत्तराखंड पीसीएस में हुआ चयन, परिजनों शुभ चिंतको में खुशी की लहर

जौनपुर। सिराजे हिंद की सरजमी जौनपुर हमेशा से आईएएस- पीसीएस अधिकारियों का केंद्र बिंदु रहा है।जिले के माधोपट्टी गांव इसका उदाहरण है जो पूरे विश्व पटल पर अंकित है।इस गांव में सबसे ज्यादा आईएएस-पीसीएस अधिकारी हुए हैं। इस कड़ी को एक बार फिर आगे बढ़ते हुए जनपद के होनहार छात्र ने उत्तराखण्ड पीसीएस में चयनित होकर परिवार सहित पूरे जनपद का मान बढ़ा दिया।
अंकित पांडेय का चयन जिला पूर्ति अधिकारी के पद पर उत्तराखंड में हुआ है। अंकित पाण्डेय नगर के बसन्त कुंज कालोनी पॉलिटोनिक चौराहा निवासी डा. यूके पाण्डेय एवं गीता पाण्डेय के पुत्र हैं जिनका उत्तराखण्ड पीसीएस में जिला आपूर्ति अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। अंकित ने बताया की इनकी आरंभिक शिक्षा हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल तथा टीडी कालेज जौनपुर से हुआ है। जिसके बाद उच्च शिक्षा दिल्ली से पूरी हुई। इनके बड़े भाई एम्स दिल्ली में सर्जन हैं। मूलत: ये लोग प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा के निवासी हैं जो पिछले कई वर्षों से जौनपुर में रहते हैं। फिलहाल अंकित के चयन ने जौनपुर एवं प्रतापगढ़ जिला गौरवान्वित हुआ है। अंकित ने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर की कृपा, माता-पिता की तपस्या, बड़े भाई और दीदी का सहयोग तथा गुरुजनों का मार्गदर्शन बताया। अमित ने कहा कि कोई क्षेत्र में जाकर आम जनता के लिए अपने गरीबों की सेवा करना चाहते हैं मेरे विभाग द्वारा जो भी संभव होगा मदद करने का प्रयास करुंगा।
अंकित पांडेय ने दो बार यूपीएससी की परीक्षा दी है जिसमे वह इंटरव्यू तक पहुंचे है। लेकिन वह कुछ अंको से पीछे रह गए।किस्मत ने उनका साथ नही दिया जिससे उनका चयन नही हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *