लायंस क्लब क्षितिज ने निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

Getting your Trinity Audio player ready...

लायंस क्लब क्षितिज ने निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का किया आयोजन
◆ उच्च प्राथमिक विद्यालय धर्मशारी में लगा फ्री दंत चिकित्सा शिविर।
◆ डॉ प्रशांत द्विवेदी व डॉ दिनेश कनौजिया ने किया बच्चों का दंत परीक्षण

जौनपुर समाजसेवी संस्था लायंस क्लब क्षितिज के अध्यक्ष लायन प्रदीप सिंह के नेतृत्व में एक दंत परीक्षण शिविर का आयोजन उच्च प्राथमिक विद्यालय धर्मशारी जौनपुर में किया गया। शिविर में प्रकाश डेंटल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, जौनपुर के दंत चिकित्सक डॉ. प्रशांत द्विवेदी ने प्रत्येक विद्यार्थी के दांतों की जांच के साथ-साथ निशुल्क दवाइयां भी वितरित की। उन्होंने दांतों में होने वाली बीमारियों, समय पर उनके इलाज और दांतों की सही सफाई के बारे में जानकारी दी।
दिव्यांशी डेंटल हॉस्पिटल, लाला बाजार जौनपुर के दंत चिकित्सक डॉ. दिनेश कनौजिया अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित होकर सभी बच्चों के दांतों की जांच की उसके पश्चात ब्रश करने के तरीके भी बच्चों को बताये। डॉ. दिनेश कनौजिया ने बताया कि दांत हमारे मुख का अहम हिस्सा होते हैं। इनके खराब होने से मुख की सुंदरता के साथ-साथ पाचन शक्ति पर भी बुरा असर पड़ता है और असहनीय पीड़ा को सहन करना पड़ता है। इसलिए दांतों की लंबी उम्र के लिए दांतों की सफाई और उचित समय पर दांतों की जांच जरूरी है। विद्यालय प्रधानाचार्य एवं संस्था के उपाध्यक्ष अतुल सिंह ने कहा कि ऐसे शिविरों से समाज में जागरूकता आती है और लोगों में निस्वार्थ सेवा भावना उत्पन्न होती है।
लायंस क्लब क्षितिज के पूर्व अध्यक्ष लायन दिलीप सिंह व लायन धर्मेंद्र सेठ ने सभी बच्चों को टूथपेस्ट, टूथब्रश व बिस्कुट का वितरण किया। इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष लायन प्रदीप सिंह द्वारा विद्यालय को एक बड़ी दीवार घड़ी भी भेट की गई जो सभी बच्चों व अध्यापकों को समय-समय पर समय का महत्व बताती रहेगी। सचिव अजीत सोनकर ने आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष दीपक साहू, रश्मिता सिंह, बबिता चौबे, बन्दना सैनी, अभिषेक कुमार, सूरज यादव, नितेश सिंह, फैज अली, ज्योति मौर्या, रीना यादव सहित विद्यालय के सभी अध्यापक व अध्यापिकाएं उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *