एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, विराज खंड, गोमती नगर में भव्य रूप से आयोजित की गयी – एस्पेरंजा – 3.0 , इंटर स्कूल – बास्केट बॉल प्रतियोगिता

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, विराज खंड, गोमती नगर में भव्य रूप से आयोजित की गयी – एस्पेरंजा – 3.0 , इंटर स्कूल – बास्केट बॉल प्रतियोगिता

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ।चेयरपर्सन डॉ. (श्रीमती) अमिता चौहान जी के ऊर्जस्वी नेतृत्व में, बहुप्रतीक्षित Esperanza 3.0 (4-दिवसीय इंटर स्कूल कार्यक्रम) 16 अक्टूबर, 2024 को एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, विराज खंड, लखनऊ में एक भव्य उद्घाटन के साथ शुरू हुआ, जिसने प्रदर्शनों और उच्च-ऊर्जा गतिविधियों के अविस्मरणीय मिश्रण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस अवसर की शोभा बढ़ाई मुख्य अतिथि के रूप में सुश्री बरखा सोनकर जी ने और उनके कोच श्री कृष्ण दुबे जी सम्मानित अतिथि के रूप में थे। सुश्री बरखा एक भारतीय महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं, जो भारत की महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल टीम की सदस्य हैं और उन्होंने “2017 FIBA महिला एशिया कप डिवीजन बी” में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें स्कूली शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए अमेरिका में IMG रिलायंस छात्रवृत्ति कार्यक्रमों के लिए चुना गया था। आईएमजी अकादमी ब्रैडेंटन, फ्लोरिडा में हाई स्कूल की पढ़ाई की, और 2016 में आईएमजी अकादमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की । अतिथियों को स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रचना मिश्रा द्वारा प्रशंसा के प्रतीक के रूप में एक पौधा देकर सम्मानित किया गया।
उद्घाटन समारोह का आरम्भ योग के उत्कृष्ट प्रदर्शन और रोमांचक पिरामिड संरचनाओं के मिश्रण से हुआ । योग का गतिशील प्रदर्शन आधुनिक और पारंपरिक शैलियों का मिश्रण था जिसने दर्शकों को चकित कर दिया। छात्रों ने सचेतनता और लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए एस्पेरांज़ा की भावना का प्रदर्शन किया। उद्घाटन प्रदर्शन रोमांचकारी पिरामिड संरचनाओं के साथ समाप्त हुआ। छात्रों की मनमोहक हरकतों ने सद्भाव की भावना पैदा की और दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया।
बाद में गणमान्य व्यक्तियों द्वारा गुब्बारे छोड़े जाने के साथ बास्केटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत की घोषणा की गई। कार्यक्रम का समापन प्रिंसिपल श्रीमती रचना मिश्रा के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जहाँ अतिथियों को उनकी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया गया। विद्यार्थियों की उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए उनकी सराहना की गई। समारोह की शुरुआत के साथ, Esperanza 3.0 अब पूरे जोरों पर है और प्रतिभागी आने वाले 4 दिनों में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। इस साल का आयोजन हर किसी के लिए कुछ न कुछ वादा करता है, युवा दिमागों को लीक से हटकर सोचने और अपनी सीमाओं को चुनौती देने के लिए प्रेरित करता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *