प्रदेशीय विद्यालयीय तैराकी, डाइविंग एवं वाटर पोलो प्रतियोगिता 2024-25 का आयोजन

Getting your Trinity Audio player ready...

प्रदेशीय विद्यालयीय तैराकी, डाइविंग एवं वाटर पोलो प्रतियोगिता 2024-25 का आयोजन

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। 35वीं वाहिनी पीएसी महानगर, लखनऊ स्थित शहीद भगत सिंह तरण ताल में आयोजित प्रदेशीय विद्यालयीय तैराकी, डाइविंग एवं वाटर पोलो प्रतियोगिता 2024-25 के दूसरे दिन आज दिनांक 23 अक्टूबर, 2024 को प्रातः 8:00 बजे से प्रतियोगिता प्रारंभ हुई।

यह प्रतियोगिता 24 अक्टूबर, 2024 को भी होगी। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से कुल 19 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। आयोजक लखनऊ मंडल की मेजबान टीम के साथ ही सैफई स्थित मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज तथा प्रत्येक मंडल से एक एक टीम शामिल है।

आज दूसरे दिन संयुक्त शिक्षा निदेशक, लखनऊ मण्डल डॉ० प्रदीप कुमार ने कल के सभी विजेता और प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई दी और आगे की प्रतियोगिताओं में सफल होने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रतियोगिता के शांतिपूर्ण आयोजन पर संतोष व्यक्ति किया तथा आयोजन से संबंधित सभी अधिकारियों, प्रधानाचार्यों, शिक्षकों और कर्मचारियों को बधाई दी।

कल दिनांक 22 अक्टूबर 2024 को संपन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को आज गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल देकर सम्मानित किया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक श्री राकेश कुमार ने कहा कि सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का भरपूर उपयोग करके उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का प्रयास करें। यद्यपि विजेता होने पर खुशी होती है, और होनी भी चाहिए किंतु उनके सामने अपने स्थान को बनाए रखने की चुनौती सदैव बनी रहती है। इसलिए विजेताओं को भी आगे बढ़ते रहने का निरंतर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों को मेडल नहीं प्राप्त हो सके उन्हें भी आशान्वित रहते हुए आगे बढ़ने का प्रयास लगातार करते रहना चाहिए। एक न एक दिन सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

इस अवसर पर कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक, छात्र और भारी संख्या में उपस्थित खिलाड़ियों ने समय समय पर तालियों की गड़गड़ाहट से तैराकों का भरपूर उत्साहवर्धन किया और पूरे परिसर को जोश से भर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *