Umaria: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जा रही ग्रामीणों से भरी बस पलटी, तीन की मौत, घायलों से मिलने पहुंचे सीएम

Getting your Trinity Audio player ready...

उमरिया में सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई। बस पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग जख्मी है। हादसे की सूचना मिलने के बाद सीएम शिवराज और राज्यपाल मंगूभाई पटेल जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल चाल जाना।

जानकारी के अनुसार उमरिया जिले में शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल का आज कार्यक्रम था। उसमें शामिल होने के लिए सैकड़ों बसें गांव से उमरिया के लिए आ रही थीं। ऐसी ही एक सवारियों से भरी बस दुर्घटना का शिकार हो गई। हादसा घंघरी स्थित नेशनल हाइवे ओवर ब्रिज के ऊपर हुआ। हादसे के बाद फिलहाल घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद सड़क पर जाम की स्थिति बन गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने आ रही कई बसें भी जाम के कारण प्रभावित हुई हैं। बताया जा रहा है कि एक बाइक को बचाने के दौरान बस अनियंत्रित हुई और पलट गई।

कमलनाथ ने सीएम से पूछा सवाल
वहीं, हादसे पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया और सीएम शिवराज से सवाल किया। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि उमरिया जिले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोगों की दुखद मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं। मैं मुख्यमंत्री जी से जानना चाहता हूं कि उनके कार्यक्रमों में लगातार बस दुर्घटनाएं क्यों हो रही हैं और मध्यप्रदेश के नागरिक क्यों मारे जा रहे हैं? इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई उपाय क्यों नहीं किया जा रहा है? सरकारी खर्च पर अपने तमाशे के लिए जनता का दुरुपयोग करना और उनकी जान ख़तरे में डालना जघन्य अपराध ही नहीं पाप भी है। मैंने पूर्व में भी कहा था और फिर कह रहा हूं कि सत्ता के मद में नर नारायण का अपमान ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *