जौनपुर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मॉदड़ का जनपद में अभिनव प्रयास : मिशन समर्थ  से बहुरेंगें दिव्यांग बच्चों के दिन

Getting your Trinity Audio player ready...

*जिलाधिकारी का अभिनव प्रयास, मिशन समर्थ  से बहुरेंगें दिव्यांग बच्चों के दिन*
जौनपुर : भारतीय रेडक्रास सोसायटी शाखा जौनपुर की बैठक जिलाधिकारी/अध्यक्ष श्री रविन्द्र कुमार मॉदड़ की अध्यक्षता  में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
               रेडक्रॉस की जनपदीय समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने गरीबों की मदद करने में रेडक्रॉस की अग्रणी भूमिका की सराहना की। रेडक्रॉस जिला शाखा के सहयोग से अत्यंत निर्धन बच्चों के दिल में छेद की सर्जरी, गूगे बहरे बच्चों की सर्जरी, मोतियाबिंद आदि कराये कार्यों के बारे में जानकारी ली साथ ही जिलाधिकारी ने  दिव्यांग बच्चों की दिव्यांगता दूर कर स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के साथ ही समाज  की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से अभिनव प्रयास करते हुए  मिशन समर्थ  का आगाज किया ।
                जिलाधिकारी ने बताया कि मिशन समर्थ के तहत जनपद में 4 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के बच्चों को चिन्हित कर ,कुशल डाक्टर से जॉंच कराकर आवश्यकतानुसार सर्जरी कराकर उनकी दिव्यांगता को दूर किया जायेगा।
               जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल, सीएमओं डॉ0 लक्ष्मी सिंह और  जिला कार्यक्रम अधिकारी आर बी सिंह को निर्देशित किया कि 4 वर्ष से 10 वर्ष के बच्चों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध करायें जिससे उनकी स्क्रीनिंग कराकर बच्चों का अगले 03 से 04 महीने के अन्दर आपरेशन कराया जाया सके।
              उन्होने जनपद के व्यवसायियों, अधिकारियों, नागरिकों और अन्य सम्मानित जनों से  अपील किया है कि रेड क्रास सोसाइटी के माध्यम से ऐसे गरीब परिवारों को सम्बल प्रदान करें, जिलाधिकारी ने कहा कि वे स्वंय भी हर सम्भव सहयोग करेंगे।  बैठक में जिलाधिकारी के कार्यकाल के दौरान जनपद रामपुर में मिशन समर्थ के तहत कराये गये दिव्यांग बच्चों के आपरेशन के पूर्व और बाद के तस्वीरों की वीडियों क्लीपींग दिखायी गयी जिलाधिकारी ने कहा कि इसी प्रकार से कार्य करते हुए दिव्यांग बच्चों को भी मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयास किए जाए।
                  इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, सीमओ डॉ लक्ष्मी सिंह, डॉ  राजीव कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल, रेडक्रॉस के सचिव डा. मनोज वत्स , इन्द्रभान सिंह, इन्दू, अमित गुप्ता, कोषाध्यक्ष डा0 संदीप पाण्डेय,शशिकांत सिंह डॉ.शैलेश सिंह,डॉ सुभाष राय, रवि सिंह, विद्याधर राय विद्यार्थी, जनार्दन सिंह ,राज कुमार बिंद, राकेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *