दबंगों ने दुकानदार को पीटा फिर दुकान में लगाई आग , 6 लाख का सामान जलकर हुआ राख

Getting your Trinity Audio player ready...

पीड़ित मारपीट से क्षुब्ध होकर 4 घण्टे रहा बेहोश, पीड़ित का भाई गोरख यादव ने सरायख्वाजा थाने में तहरीर देकर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की है मांग

पत्रकार – धनन्जय विश्वकर्मा

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के बैजारामपुर बाजार में दबंगों ने एक कपड़े की दुकान (राजकुमारी वस्त्रालय)में आग लगाकर 6 लाख से अधिक रूपये के सामान जलाकर राख कर दिया है।पीड़ित के भाई गोरख यादव ने तहरीर देकर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ईश्वरी सिंह निवादा गांव के निवासी रोकेलाल यादव 55 वर्ष रामपुर बाजार में कपड़े की दुकान (राजकुमारी वस्त्रालय) कर रखा हैं। शनिवार शाम क्षेत्र के कुछ दबंगों ने रोकेलाल यादव की दुकान में आग लगाकर दुकान में रखे करीब 6 लाख से अधिक रुपए के सामान को जलाकर राख कर दिया। पीड़ित के भाई गोरख यादव ने आरोप लगाया कि शाम करीब 6:00 बजे जब रोकेलाल यादव ने अपनी दुकान में बैठा था इसी दौरान रामपुर गांव के निवासी रामबली यादव अपने कुछ साथियों के साथ हमारे भाई के दुकान के पास आए और उनसे नोकझोंक करने लगे जब इसका विरोध रोकेलाल ने किया। तो वो लोग हम से मारपीट करने लगे और मारपीट मे घायल होने के कारण रोकेलाल मौके पर ही बेहोश हो गया तथा इन लोगों ने दुकान को आग के हवाले कर के मौके का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए।हमने दबंगों के खिलाफ उचित कार्रवाई हेतु सरायख्वाजा थाना मे तहरीर दी है। गोरख यादव की दुकान पीड़ित रोकेलाल के दुकान के बगल में है।रोकेलाल माता राजकुमारी के नाम से राजकुमारी वस्त्रालय खोला है। वह काफी पुरानी दुकान थीं। जो आज दबंगों ने आग के हवाले कर दिया।

ग्रामीणो के सहयोग से आग पर पाया काबू

दबंगों ने दुकान को आग के हवाले कर कर मौके से फरार हो गए जैसे ही आग की लपटें और धुएं के गुबार पर ग्रामीणों की नजर गई तो आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने आनन-फानन में दौड़ पड़े,घंटों मशक्कत के बाद किसी तरीके से ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया।

इसी दौरान दबंगों की पिटाई से रोकेलाल मौके पर ही बेहोश हो गया। आनन-फानन में ग्रामीणों ने उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने इलाज के दौरान बताया कि रोकेलाल की हालत गंभीर है।
सरायख्वाजा थाना प्रभारी अवनीश राय ने बताया कि पीड़ित का तहरीर प्राप्त कर लिया गया है विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *