तालाब में मिला विवाहिता का शव,दहेज हत्या का आरोप

Getting your Trinity Audio player ready...
अयोध्या।  सोमवार की सुबह जनौरा स्थित पक्का तालाब में एक विवाहिता का शव मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है ।
बताया गया कि भोर में लगभग 5:30 बजे स्थानीय लोगों ने पौराणिक स्थल स्थित पक्के तालाब में एक महिला का शव देखा। आसपास के लोगों ने मृतका की शिनाख्त थोड़ी दूर पर ही रहने वाली 23 वर्षीय रेखा गुप्ता पत्नी सुरेश गुप्ता के रूप में की। महिला का पति रोजी रोजगार के सिलसिले में पंजाब प्रांत में है। मामले की जानकारी पर पहुंची फतेहगंज चौकी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और विधिक कार्रवाई के लिए सूचना मजिस्ट्रेट तथा विवाहिता के मायके वालों को इसी जिले की बीकापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित सूल्हेपुर दी। सूचना पर मृतका के पिता राजकुमार पुत्र कृष्ण प्रसाद पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ दिनों से पुत्री को दहेज की डिमांड के कारण प्रताड़ित किया जा रहा था। दहेज की खातिर ससुरालीजनों ने उनकी पुत्री की जान ले ली।
हालांकि विवाहिता के देवर मनोज कुमार का कहना है कि भाभी इधर कई महीनों से लगातार बीमार चल रही थी । जिसके चलते मानसिक अवसाद में थी। इसी अवसाद के चलते उन्होंने तालाब में कूदकर अपनी जान दे दी। क्षेत्राधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा करवा पोस्टमार्टम कराया गया है ।अभी पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है ।अग्रिम विधिक कार्रवाई के लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *