संगठित रहने से बनती है राजनैतिक पहचान।पूर्व शिक्षामंत्री सपा

Getting your Trinity Audio player ready...

पीएम विश्वकर्म योजना कोई नया योजना नहीं है। पूर्व शिक्षा मंत्री समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी ने युवाओं को लैपटॉप देकर के उनका भविष्य संवारने का कार्य किया था।

जौनपुर।

श्री विश्वकर्मा पूजा  संगोष्ठी समारोह जौनपुर में सम्मेलन श्रीराम उत्सव वाटिका जौनपुर मे शनिवार को सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वकर्मा जी के प्रतिमा पर फल- फूल- माला समर्पित किए और दीप प्रज्वलित करके पूर्व शिक्षा मंत्री ने कार्यकर्म का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने अपने-अपने प्रस्ताव को पूर्व शिक्षा मंत्री व 3 बार विधायक रह चुके रामआसरे विश्वकर्मा से लोगों ने समाज में वर्तमान की समस्या को अवगत कराया।
अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा जौनपुर में आयोजन कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व शिक्षा मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज को संगठित रहने की आवश्यकता है वर्तमान की सरकार विश्वकर्मा समाज को केवल लॉली-पॉप देने का काम कर रही है और जनता केवल 5 किलो राशन में अपना पूरा भविष्य अंधकार की तरफ लेकर जा रहा है। प्रधानमंत्री जी द्वारा एक नई योजना चलाया गया जिसका जिसका नाम पीएम विश्वकर्मा योजना रखें। यह योजना कोई नई नहीं है। यह योजना बहुत पहले से चली आ रही है। जो विश्वकर्मा समाज के लिए टूल-किट भी दिया करता है और आर्थिक सहयोग के लिए भी यह योजना हमेशा खड़ी रहती है। आज उसी का नाम बदलकर के प्रधानमंत्री जी ने पीएम विश्वकर्मा योजना रखा। भाजपा सरकार केवल नाम बदलने में अग्रसर है। आज भारत में महंगाई और बेरोजगारी इतना तेजी से आगे बढ़ रहा है इसका मुख्य जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी है।

एक तरफ समाजवादी पार्टी के मुखिया हक, हिस्सा और जनगणना की बात करते है। दूसरी तरफ विगत चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तरफ से चेयरमैन पद का लगभग 800 सीट था और सभासद की सीटें लगभग 13000 थीं । जिसमें विश्वकर्मा समाज से उम्मीदवार को चेयरमैन पद का एक ही टिकट प्राप्त हुआ और सभासद पद के लिए केवल तेरह टिकट मिले। इसके आधार पर यह पता चलता है कि समाजवादी पार्टी में विश्वकर्मा समाज का कितना हिस्सेदारी है?
वहीं सवाल यह भी है कि समाजवादी पार्टी में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 में विश्वकर्मा समाज को कितना हिस्सेदारी का टिकट मिलेगा?
सामाजवादी पार्टी के मल्हनी विधानसभा अध्यक्ष सोचनराम विश्वकर्मा ने बताया कि आज विश्वकर्मा समाज हमारा शिक्षित हो गया है और अपना निर्णय स्वयं ले सकता है इसलिए सभी विश्वकर्मा समाज के लोग समाजवादी पार्टी में रहकर के जन- हित का कार्य कर रहे हैं। और भविष्य में भी निरन्तर समाज संगठित हैं और सब मिलकर के समाजवादी पार्टी का सहयोग कर रहें हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रवीन्द्र कुमार विश्वकर्मा तथा संचालन जिला महासचिव जगदीश विश्वकर्मा व त्रिवेनी विश्वकर्मा ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व शिक्षा मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा तथा विशिष्ट अतिथि महासभा के राष्ट्रीय सचिव राजेश विश्वकर्मा सपा प्रदेश सचिव सपा निर्वतमान जिलाध्यक्ष डा० अवधनाथ पाल पंकज मिश्रा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *