युवा मस्तिष्कों को विदेशी कूटनीतिक अनुकरणों में लगाने और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा

Getting your Trinity Audio player ready...

युवा मस्तिष्कों को विदेशी कूटनीतिक अनुकरणों में लगाने और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। एसकेडी एकेडमी वृन्दावन शाखा में विभिन्न स्कूलों के साथ दो दिवसीय आज एम.यू.एन. ;डन्छद्ध प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ
ैज्ञक् एकेडमी वृंदावन शाखा में दो दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस (डन्छ) इवेंट का शानदार उद्घाटन हुआ, जिसमें युवा मस्तिष्कों को विदेशी कूटनीतिक अनुकरणों में लगाने और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने का मौका मिला। यह समारोह 10 दिसंबर तारीख को समाप्त होने वाले एक बौद्धिक उत्तेजनादायक इवेंट की शुरुआत को सुनिश्चित करता है।
डन्छ के उद्घाटन समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ जिसमें ैज्ञक् समूह के संस्थापक निदेशक – मनीष सिंह, उप निदेशक निशा सिंह, सहायक निदेशक कुसुम बतरा, संदीपा सिंह, फाउंडर मेंम्बर एवं चीफ एडवाइजर, समर्थ सिंह फाउंडर एवं सेक्रेटरी जनरल एम्ब्रियोनिक फाउंडेशन सभी को सम्मानित किया गया, शिक्षकों और प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्होंने इस कार्यक्रम में प्रेरणादायक गहन चर्चाओं और वैश्विक कूटनीतिक बहस के लिए मंच बनाया। ैज्ञक् समूह के संस्थापक निदेशक मनीष सिंह ने एक प्रेरणादायक भाषण दिया, जिसमें युवाओं के बीच वैश्विक जागरूकता और कूटनीतिक कौशल की महत्ता पर जोर दिया।
छात्र एकता और उत्साह का प्रदर्शन करते हुए नेतृत्व व कूटनीती की राह पर प्रतिस्थापित हुए। संगठन समिति में सभी प्रतिभागियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और इस तरह के इवेंट के महत्त्व को उजागर किया, जो भविष्य के नेताओं को तैयार करने में महत्त्वपूर्ण है।
इस अवसर पर निदेशक मनीष सिंह ने सम्बोधन में कहा कि दो दिवसीय कार्यक्रम में प्रतिभागी वादविवाद, बातचीत और समस्या समाधान अभ्यासों में सम्म्लिित होंगे जो वास्तविक विश्व संयुक्त राष्ट्र सत्रों का अनुकरण करेंगे। डन्छ इवेंट का उद्देश्य सिर्फ छात्रों के अंतर्राष्ट्रीय मामलों की समझ को बढ़ाने के साथ-साथ, उनके नेतृत्व और संचार कौशल को भी पोषित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *