उद्यमिता और नवाचार के तेलंगाना मॉडल से प्रभावित हुआ इन्नोवेशन हब

Getting your Trinity Audio player ready...

उद्यमिता और नवाचार के तेलंगाना मॉडल से प्रभावित हुआ इन्नोवेशन हब

– दो दिनी दौरे पर गयी इनोवेशन हब की टीम ने तेलंगाना के टी हब की कार्यशैली को समझा

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय प्रदेश में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इस क्रम में माननीय कुलपति प्रो0 जेपी पांडेय के निर्देशन में इनोवेशन हब की टीम डीन इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप प्रो0 बीएन मिश्रा के नेतृत्व में तेलंगाना के टेक्नोलॉजी हब यानि टी हब के दो दिवसीय दौरे पर गयी है। टी हब भारत का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी पार्क है।

तेलंगाना में उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा देने में टी हब का महत्वपूर्ण योगदान है। इस दो दिनी दौरे पर इनोवेशन हब की टीम ने टी हब की कार्यप्रणाली और कार्यशैली को समझा। टी हब किस प्रकार छात्रों और आम नवाचारियों को आगे बढ़ा रही है इसका बारीकी से अध्ययन किया। साथ ही टीम वहां के अधिकारियों से मिली। नवाचार और उद्यमिता को लेकर उनके अनुभवों को जाना। इस दौरान टीम ने छात्रों, युवाओं और महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए बने टी वर्क्स, वाई हब, डब्ल्यू हब और रिच जैसे संस्थानों का भी दौरा किया।

यूपी में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए इनोवेशन हब टी हब की अच्छी कार्यशैली को अपने यहां लागू करेगा। जिससे कि यहां के युवाओं को बेहतर अवसर मिल सके। साथ ही यूपी की वन ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पाने में भी अपना योगदान दिया जा सके। टीम में एसो0 डीन डॉ0 अनुज कुमार शर्मा, इनोवेशन हब के हेड महीप सिंह, मैनेजर वंदना शर्मा रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *