डीयू यूजी प्रवेश विशेष स्पॉट राउंड 2 की सीटें स्वीकार करने का अंतिम दिन

Getting your Trinity Audio player ready...

दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक कार्यक्रमों के तहत प्रवेश के लिए विशेष स्पॉट राउंड 2 में आवंटित सीटों को स्वीकार करने का आज आखिरी दिन है। विश्वविद्यालय इसके लिए चल रही प्रक्रिया को आज यानी 29 दिसंबर को समाप्त करने जा रहा है। जिन उम्मीदवारों को डीयू स्पेशल स्पॉट राउंड 2 में सीटें आवंटित की गई हैं, वे इन आवंटित सीटों को आधिकारिक वेबसाइट  entry.uod.ac.in पर स्वीकार कर सकते हैं।

डीयू कॉलेजों में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया लगभग पूरी होने वाली है। विश्वविद्यालय ने पहले ही इस वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया 31 दिसंबर तक समाप्त करने की घोषणा की है। डीयू ने बुधवार को स्पेशल स्पॉट काउंसलिंग राउंड 2 के लिए खाली सीट की सूची जारी की और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 29 दिसंबर को समाप्त होने वाली है। उम्मीदवार डीयू स्पेशल स्पॉट राउंड एडमिशन 2022 के लिए आज शाम पांच बजे तक आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के अंतिम दौर में छात्रों को केवल लगभग 3,500 सीटें आवंटित की हैं और लगभग 6,000 सीटें अभी भी खाली हैं। केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि अब तक कुल 70,000 स्नातक सीटों में से लगभग 64,000 सीटें भर चुकी हैं। डीयू की प्रवेश प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। रजिस्ट्रार विकास गुप्ता की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुछ शॉर्टलिस्टेड कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट दाखिले का यह आखिरी और आखिरी राउंड होगा।

गौरतलब है कि इस वर्ष, विश्वविद्यालय छात्रों को उनके कक्षा 12 के अंकों के बजाय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के माध्यम से प्रवेश दे रहा है। ऑफ कैंपस कॉलेजों में ज्यादातर सीटें खाली हैं। इनमें से ज्यादातर कॉलेज ऐसे भी हैं जो पहले सीटों को भरने के लिए संघर्ष करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *