गैंग रेप कर युवकों ने बनाया वीडियो, दो आरोपी गिरफ्तार :सामान लेकर एक युवक के साथ लौट रही थी महिला

Getting your Trinity Audio player ready...

गोरखपुर। उरूवा इलाके में एक महिला से गैंग रेप कर मनबढ़ों ने उसका वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया। वायरल वीडियो से बुधवार को पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पीड़ित महिला सामने आई और गैंग रेप की पूरी कहानी बयां की। जिसके बाद पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ गैंग रेप, छेड़खानी, लूट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया और दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गुरुवार को एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने मौका-ए वारदात का निरीक्षण किया। आरोपियो के खिलाफ मौके से फोरेंसिक सबूत भी जुटाए गए।

दरअसल, बुधवार को उरुवा क्षेत्र में एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा था। वीडियो में एक महिला के साथ दो लोग जोर जबरदस्ती कर रहे हैं तो तीसरा वीडियो बना रहा है जबकि महिला के साथ मौजूद एक युवक को तीनों भगा रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद हर बार की तरह इस बार फिर पुलिस इससे पल्ला झाड़ती रही। कहा जाता रहा कि कोई पीड़ित सामने आए कोई तहरीर पड़े तब कार्रवाई की जाएगी। लेकिन वायरल वीडियो जब अफसरों के पास पहुंची तब पुलिस की तेजी दिखी और 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने न सिर्फ उस महिला को तलाश लिया जिसके साथ यह घटना हो रही थी बल्कि घटना में शामिल चार आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य दो की पहचान होने के बाद उनकी तलाश में दबिश देनी शुरू कर दी।

बाइक सवार मनबढ़ों ने दोपहर में किया गैंग रेप

महिला ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि यह 24 अप्रैल 2023 की दोपहर में यह घटना हुई है। वह खजनी क्षेत्र की रहने वाली है और उसका मायका गोला क्षेत्र में है। महिला ने बताया कि वह सामान लेने उरूवा क्षेत्र में आई थी। उसके साथ उरूवा थाना क्षेत्र के दुघरा निवासी राधेश्याम था। राधेश्याम अपनी बाइक पर बैठाकर घर छोड़ने जा रहा था। रास्ते में गजपुर गांव में स्थित समय माता मंदिर स्थान के पास कचनी नाला के बगल में सुनसान स्थान पर राधेश्याम उसके साथ छेड़खानी करने लगा। इस बीच तीन अन्य युवक आ गए और उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके पास मौजूद मोबाइल तथा तीन हजार रुपये भी लूट लिया। उन युवकों में से एक युवक ने वीडियो भी बनाया था। बाद में उसने वीडियो को वायरल कर दिया।

महिला के साथी पर छेड़खानी व अन्य पर गैंग रेप का केस

तहरीर के आधार पर पुलिस ने महिला के साथी राधेश्याम पर छेड़खानी तो वहीं अन्य तीनों युवकों पर गैंग रेप, लूट और 67 आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने छेड़खानी के आरोपी राधेश्याम निवासी दुघरा तथा गैंग रेप और लूट में शामिल तीन आरोपियों में से एक भीम यादव निवासी मठ भताड़ी थाना उरुवा को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि भीम यादव के दो अन्य साथियों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश डाल रही है।

आरोपितों के खिलाफ सबूत को जुटाए गए फोरेंसिक नमूने

गैंग रेप की घटना सामने आने के बाद गुरुवार को एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, एसपी दक्षिणी अरुण कुमार सिंह, एसपी क्राइम इंदु प्रभा सिंह, क्षेत्राधिकारी अजय सिंह ने गैंग रेप वाले घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहीं फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने जुटाए हैं। इस सम्बंध में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि गैंग रेप का केस दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो की तलाश में टीमें लगाई गई है। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके इसके लिए मौके से फोरेंसिक सबूत जुटाए गए हैं। आरोपियों पर गैंगेस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी। तीनों आरोपितों का चौथे आरोपित राधेश्याम से कोई सम्पर्क पहले से है या नहीं उसकी भी जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *