गंगा समग्र की आगामी कार्यक्रमों पर वृहद चर्चा

Getting your Trinity Audio player ready...

ब्यूरो प्रमुख

गंगा समग्र की
आगामी कार्यक्रमों पर वृहद चर्चा

जौनपुर गंगा समग्र की आभाषी बैठक में आगामी तीन मुख्य कार्यक्रमों पर काशी प्रान्त के संगठन मंत्री माननीय अंबरीश जी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि 350 वर्ष पूर्व हिन्दू राष्ट्र का सपना देखने वाले महान छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित महानाट्य “जाणता राजा” एक ऐतिहासिक गौरवगाथा का सजीव मंचन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के एंफीथिएटर मैदान पर दिनाँक 21 नवंबर से 26 नवंबर प्रतिदिन सांय 5:30 से 8:30 तक होना है जिसका आयोजन सेवाभारती, काशी प्रान्त कर रहा है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रप्रेम, अपनी संस्कृति, संस्कार और भारतवर्ष के गौरवशाली इतिहास को आम जनमानस के मध्य पहुंचना है। इस आयोजन के बाद प्राप्त सहयोग धनराशि से महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर हॉस्पिटल के समीप मरीज एवम उनके परिजनों के आवास व भोजन के लिए भवन निर्माण कराया जायेगा जिससे किसी को किसी प्रकार की कठिनाई न उठाना पड़े।
सभी कार्यकर्ताओं आगामी देवदीपवाली पर सभी अपने अपने क्षेत्र के गंगा जी एवम अन्य सहायक नदियों के समीप बसने वाले न्याय पंचायतों तक संपर्क कर घाटों पर दीपदान के लिए सभी को प्रेरित करे। इस प्रकार उनके मन में नदी एवम अन्य जल स्रोतों के प्रति श्रद्धा जागृत होगा।
इसी प्रकार 22 जनवरी को अयोध्या धाम में दोपहर 12:20 से 12:45 के शुभ मुहूर्त पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होना तय है। इस आयोजन में विश्व भर के 140 परंपराओं के 4000 से अधिक संत महापुरुष, 2500 से ज्यादा कार सेवकों के परिवारजन और देश भर के सम्मानित जनों की उपस्थिति रहेगी। अतः गंगा समग्र के कार्यकर्ता अपने अपने स्थान पर रहकर कार्यक्रम में सम्मिलित होने वालो का विशेषकर ध्यान रखेंगे, ताकि उनको किसी भी तरह की कठिनाई न उठानी पड़े। अन्त में प्रान्त संयोजक अजय कुमार मिश्रा ने सभी कार्यकर्ताओं से इन तीनों मुख्य कार्यों में जी जान से लग जाने का आग्रह करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रान्त सह संयोजक डॉ अभिषेक श्रीवास्तव ने किया। इस बैठक में काशी प्रान्त के सभी भाग संयोजक, जिला संयोजक और सह संयोजकों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *