डॉ० सचिन को भावभीनी एवं अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की गई

Getting your Trinity Audio player ready...

डॉ० सचिन को भावभीनी एवं अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की गई

ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय

लखनऊ। अत्यंत दुःखद है कि दिनांक 24.11.2023, दिन शुक्रवार की रात्रि में संस्थान में कार्यरत प्रोफेसर डॉ0 सचिन अवस्थी विभागाध्यक्ष,ऑर्थोपेडिक्स विभाग ,का निधन हो गया।

डॉ० सचिन अवस्थी एक लंबे अरसे से PNET head of pancreas कैंसर से पीड़ित व संघर्षशील थे। काफी समय से उनका उपचार अपने ही डॉ० राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ के icu में चल रहा था तथा गत कई दिनों से डॉ० सचिन अवस्थी दिल्ली के ख्याति प्राप्त इंस्टीट्यूट आफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज चिकित्सालय में भर्ती थे जहां उन्होंने अंतिम सांसें ली।

प्रो० (डॉ०) सचिन अवस्थी एक अत्यंत ही कुशल ऑर्थोपेडिक सर्जन हड्डी रोग विशेषज्ञ थे और लोहिया संस्थान के हड्डी विभाग के संस्थापक स्तंभ थे। शोक सभा के दौरान संस्थान की निदेशक प्रो० (डॉ०) सोनिया नित्यानंद ने शोकपूर्ण अवस्था में बताया कि उनका देहांत संस्थान के लिए ही नहीं अपितु लखनऊ जनपद व प्रदेश की जनता के लिए एक बहुत बड़ी अपूर्ण क्षति है।

संस्थान परिवार ने आज दिनांक- 25 नवंबर 2023 को अपराह्न 1:00 बजे शोक सभा का आयोजन कर डॉ० सचिन को भावभीनी एवं अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करी, साथ ही उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों व उनके सज्जनता से परिपूर्ण व्यक्तित्व को याद किया। खचाखच भरे हुए सभागार में शोक सभा के दौरान समस्त संवर्ग के लोगों की आंखें नम थी।

_शोकाकुल,_
मीडिया- पीआर सेल _एवं_ समस्त लोहिया संस्थान परिवार।
ओम शांति शांति शांति।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *