जौनपुर के एक और मेधावी छात्र ने देश स्तर की परीक्षा में मारी बाज़ी , गांव में ख़ुशी की लहर

Getting your Trinity Audio player ready...

जौनपुर के एक और मेधावी छात्र ने देश स्तर की परीक्षा में मारी बाज़ी , गांव में ख़ुशी की लहर-

जौनपुर। जिले के एक और होनहार युवक ने जनपद का नाम पूरे देश में रौशन किया है। इस मेधावी छात्र ने देश स्तर की परीक्षा में सफलता हासिल करते हुए आरबीआई में रिसर्च ऑफिसर बना है। यह गुड न्यूज़ मिलते है नाते रिश्तेदारों और शुभचिंतको में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

जलालपुर थाना क्षेत्र के लखमीपुर गांव के निवासी शंकर दयाल राय के पुत्र मयंक राय पढाई लिखाई में शुरू से अव्वल रहा है , प्राथमिक शिक्षा उमानाथ सिंह विद्यालय से पूरी किया, हाई स्कूल ,इण्टर और बीएससी मुंबई से किया तथा एमएससी बी एच यू वाराणसी से करने के बाद आईआईटी बॉम्बे से पीएचडी कर रहा है। दो दिन पूर्व घोषित हुए रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया सर्विस बोर्ड का परीक्षा परिणाम में मयंक ने पास करके आरबीआई में रिसर्च ऑफिसर बन गया है।

हम आपको बताते चले कि मयंक राय इस परीक्षा के लिए एस ए एन के एच वाई ए (SANKHYA ) नाम से ऑन लाइन कोचिंग भी चलाता है , इस परीक्षा परिणाम में उसके कोचिंग के 23 छात्रों ने भी बाज़ी मारी है।

मयंक और उसके कोचिंग के 23 छात्रों का चयन होने से गांव में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

दादा अशोक कुमार राय, चाचा दीनदयाल राय, योगेश नारायण राय, भाई रितिक राय समेत पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठा , उधर लखमीपुर ग्राम में जश्न का माहौल कायम हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *